Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs PAK: भारत बनाम पाकिस्तान मैच में दिखेंगी ये 5 बड़ी जंग, इन स्टार खिलाड़ियों के बीच होगा रोमांचक मुकाबला

India vs Pakistan: वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले में कुछ खिलाड़ियों के बीच होने वाले जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। इसमें शाहीन जहां नई गेंद से भारतीय कप्तान के लिए चुनौती पेश करेंगे वहीं रवींद्र जडेजा और मोहम्मद रिजवान के बीच होने रोमांचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 14, 2023 9:42 IST
Ravindra Jadeja, Shaheen Afridi, Virat Kohli, KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY रवींद्र जडेजा, शाहीन अफरीदी, विराट कोहली, केएल राहुल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महामुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों ही टीमों ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की है। भारत-पाक ने अब तक 2-2 मैच खेले हैं और जीत हासिल की है। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी जहां पूरी तरह फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में ऐतिहासिक रन चेज करते हुए सभी टीमों को एक संदेश भी देने का काम किया। अब भारत-पाक मुकाबले में कुछ प्लेयर्स के बीच रोमांचक जंग भी देखने को मिलेगी, ऐसे में हम आपको 5 ऐसी प्लेयर्स बैटल के बारे में बताने जा रहे जिनपर सभी फैंस की नजरें रहने वाली हैं।

1 - रोहित शर्मा बनाम शाहीन अफरीदी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जहां अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने के साथ अपने फॉर्म के बारे में सभी को बता दिया। वहीं पाक तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के लिए पिछला मुकाबला कुछ खास नहीं रहा था। हालांकि इसके बावजूद रोहित के लिए शाहीन नई गेंद से एक बड़ा खतरा जरूर बन सकते हैं। भारतीय कप्तान को बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने पहले भी तकलीफ में देखा गया है और एशिया कप 2023 के ग्रुप मैच में शाहीन ने रोहित को LBW आउट करते हुए पवेलियन भी भेजा था।

2 - अब्दुल्लाह शफीक बनाम जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान के लिए श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में ओपनिंग बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक ने शानदार शतकीय पारी खेली थी। बाबर आजम ने उन्हें फखर जमान की जगह पर प्लेइंग 11 में शामिल किया था और ये फैसला पूरी तरह से सही भी साबित हुआ। भारतीय टीम के लिए शफीक एक बड़ा खतरा बन सकते हैं। ऐसे में जसप्रीत बुमराह पर उन्हें जल्द पवेलियन भेजने की भी जिम्मेदारी होगी और दोनों ही खिलाड़ियों के बीच होने वाली यह जंग मैच का काफी रुख तय कर सकती है।

3 - विराट कोहली बनाम हारिस रउफ

विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा जमकर बोलते हुए दिखाई दिया है। ऐसे में सभी की नजरें उनके प्रदर्शन पर जरूर रहने वाली हैं। पाकिस्तान गेंदबाज हारिस रउफ और कोहली के बीच होने वाला मुकाबला फैंस के लिए सबसे अहम रहने वाला है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली का रउफ के ओवर में मेलबर्न के मैदान पर लगाए गए लगातार 2 छक्के सभी फैंस के लिए यादगार बन गए थे। ऐसे में फिर से जब वर्ल्ड इवेंट में इन दोनों ही खिलाड़ियों का आमना-सामना होगा तो फैंस जरूर एक रोमांचक भिड़ंत की उम्मीद कर सकते हैं। कोहली ने इस वर्ल्ड कप में खेले अब तक दोनों ही मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली है।

4 - रवींद्र जडेजा बनाम मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के लिए श्रीलंका के खिलाफ पिछला मैच काफी यादगार रहा था। इस मुकाबले में रिजवान ने 121 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 131 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी। रिजवान ने इस दौरान स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ काफी खूबसूरती से कदमों का इस्तेमाल करते हुए बड़े शॉट लगाए थे। ऐसे में रवींद्र जडेजा और मोहम्मद रिजवान के बीच एक रोचक भिड़ंत देखने की उम्मीद की जा सकती है। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ को बोल्ड आउट किया था।

5 - हार्दिक पांड्या बनाम शादाब खान

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या मौजूदा समय में अंतिम ओवरो के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। वहीं मिडिल ओवर्स में भी वह आसानी से बड़े-बड़े शॉट लगाते हुए दिखते हैं। पाकिस्तान के लिए हार्दिक एक बड़ी चुनौती बन सकते हैं। पांड्या स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी भी करते हुए दिखे हैं, जिसमें एशिया कप 2023 में पाक के खिलाफ ग्रुप मैच में टॉप ऑर्डर के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद उन्होंने इशान किशन के साथ मिलकर एक अहम साझेदारी की थी। पाकिस्तान की तरफ से हार्दिक को रोकने की जिम्मेदारी शादाब खान पर होगी जो अभी उतना बेहतर फॉर्म से नहीं गुजर रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद दोनों खिलाड़ियों के बीच होने वाली ये भिड़ंत जरूर फैंस के लिए रोमांचक रहेगी।

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप 2019 के बाद विराट-बाबर ने बनाए इतने रन, जानिए कौन-सा खिलाड़ी है आगे

IND vs PAK: रोहित सेना को इन 3 पाकिस्तानी प्लेयर्स से रहना होगा सतर्क, तोड़ सकते हैं जीत का सपना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement