Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Word Cup 2023: गोल्डन बैट की रेस में काफी आगे निकला ये खिलाड़ी, जानें रोहित-विराट कितना दूर

ODI World Cup 2023: साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का वर्ल्ड कप में अब तक बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। डी कॉक अभी तक चार शतकीय पारियां खेलते हुए गोल्डन बैट की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शाहीन अफरीदी अब पहले नंबर पर हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 02, 2023 8:34 IST
Quinton de Kock, Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा और विराट कोहली

वर्ल्ड कप 2023 में अभ तक किसी एक बल्लेबाज का एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है तो वह साउथ अफ्रीकी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक है, जो 500 से अधिक रन मेगा इवेंट में बना चुके हैं। अपने वनडे करियर का आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे डी कॉक अब तक सात पारियों में चार बार शतक लगाने में कामयाब हुए हैं। ऐसे में रन बनाने के मामले में अन्य खिलाड़ियों को गोल्ड बैट जीतने की रेस में काफी पीछे छोड़ दिया है। क्विंटन डी कॉक अब तक 77.86 के औसत से 545 रन बना चुके हैं, जिसमें उन्होंने इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र से 100 से अधिक रनों की बढ़त हासिल की हुई है।

रोहित चौथे तो कोहली पहुंचे सातवें स्थान पर

गोल्डन बैट जीतने की रेस में एक समय सबसे आगे चल रहे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली अब इस लिस्ट में चौथे और सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रचिन रवींद्र दूसरे स्थान पर हैं, जिसमें उन्होंने अब तक 415 रन 69.17 के औसत से बनाए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर 413 रनों के साथ डेविड वॉर्नर काबिज हैं। रोहित शर्मा चौथे स्थान पर 398 रनों के साथ हैं, जिसमें उन्होंने 66.33 के औसत से रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली ने अब तक 88.50 के औसत से 354 रन बनाए हैं।

शाहीन पहले स्थान पर तो बुमराह चौथे स्थान पर

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा गेंदबाजों विकेट लेने के मामले अब तक पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम आगे चल रहा है। उन्होंने अब तक सात मैचों में 19.94 के औसत से 16 विकेट हासिल किए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज मार्को यानसेन का नाम है जिन्होंने भी 16 विकेट हासिल किए हैं, लेकिन उनका औसत 20.06 का है। तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा हैं और उन्होंने भी 16 विकेट हासिल किए। इस लिस्ट में चौथे स्थान पर जसप्रीत बुमराह है जिन्होंने अब तक 14 विकेट 15.07 के औसत से हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका की जीत ने बदल दिया Points Table का हाल, टीम इंडिया को भी नुकसान

ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, एक ही मैच में चोटिल हुए दो खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement