Friday, April 19, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, एक ही मैच में चोटिल हुए दो खिलाड़ी

ODI World Cup 2023 के दौरान इंजरी के कारण न्यूजीलैंड की टीम काफी परेशान नजर आ रही है। उनके दो स्टार खिलाड़ी एक ही मैच में चोटिल हो गए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 01, 2023 20:37 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड के गेंदबाज जिमी नीशम

ODI World Cup 2023: साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने इस मैच में 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 357 रन बनाए। इस दौरान उनके दो खिलाड़ी चोटिल हो गए। न्यूजीलैंड की टीम इंजरी के कारण काफी परेशान नजर आ रही है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में तेज गेंदबाज मैट हेनरी और स्टार ऑलराउंडर जिमी नीशम चोटिल हो गए। टीम के दो खिलाड़ी एक ही मैच में चोटिल हो जाना, न्यूजीलैंड के लिए यह बहुत बड़ा झटका हो सकता है। 

इंजरी के कारण नहीं कर सकें गेंदबाजी

तेज गेंदबाज मैट हेनरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दाहिने हैमस्ट्रिंग में चोट लगी। उन्हें साउथ अफ्रीका की पारी में 27वें ओवर में चोट लगी। वह अपने छठे ओवर की तीन गेंद डाल चुके थे जिसके बाद वह दर्द से कराहते हुए मैदान से चले गए। न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट ने उनकी हैमस्ट्रिंग में पट्टी बांधी लेकिन वह गेंदबाजी जारी नहीं रख सके। न्यूजीलैंड टीम ने एक्स पर लिखा कि हेनरी के दाहिने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है और आगे जांच के बाद वह इस समय मैदान पर नहीं उतरेंगे। अभी यह पता नहीं है कि जरूरत पड़ने पर वह बल्लेबाजी कर पाएंगे या नहीं। हेनरी अभी तक सात मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं।

जिमी नीशम भी चोटिल

कीवी ऑलराउंडर जिमी नीशम भी गेंदबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे। लेकिन उनकी इंजरी कोई खास बड़ी नहीं थी। हालांकि दूसरी पारी में वह सात विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए। आम तौर पर वह पांच या छह विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आते थे। नीशम इस मैच में काफी मंहगे भी साबित हुए उन्होंने 5.3 ओवर में 69 रन खर्च किए और एक विकेट हासिल किया। न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंजरी के कारण काफी ज्यादा परेशान चल रही है। न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्युसन , मार्क चैपमैन और केन विलियमसन भी चोट के कारण बाहर हैं। नॉकआउट के करीब टीम के इतने बड़े खिलाड़ियों का चोटिल हो जाना उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है।

PTI Input

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

Syed Mushtaq Ali Trophy में अर्धशतक के बाद रियान पराग को सेलिब्रेट करना पड़ा भारी, अब हो रही ट्रोलिंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement