Saturday, April 27, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका की जीत ने बदल दिया Points Table का हाल, टीम इंडिया को भी नुकसान

ODI World Cup 2023 के प्वॉइंट्स टेबल पर कई बदलाव हुए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की जीत ने सभी समीकरण बदल कर रख दिए हैं। आइए इस पर एक नजर डालते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 01, 2023 22:30 IST
SA vs NZ, Indian Cricket Team, Cricket news- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और भारतीय क्रिकेट टीम

ODI World Cup 2023, Points Table: साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच को 190 रनों से जीता। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही अंक तालिका में भी काफी बदलाव हुए हैं। खास बात ये रही कि इस मैच के रिजल्ट ने सिर्फ टॉप 4 टीमों को प्वॉइंट्स टेबल पर असर डाला है। पहले बात करें साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच के बारे में तो इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 357 रन बनाए। इस दौरान साउथ अफ्रीका के दो खिलाड़ियों ने शतक जड़ा। वहीं दूसरी इनिंग में भी साउथ अफ्रीका का न्यूजीलैंड पर पूरी तरह से दबदबा रहा जहां उन्होंने कीवी टीम ने 35.3 ओवर में 167 के स्कोर पर ऑलआउट कर इस मुकाबले को बड़े अंतर से जीत लिया।

Points Table में कई बदलाव

साउथ अफ्रीका की न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत के कारण अंक तालिका की टॉप 4 टीमों में फेर बदल हुआ है। मैच से पहले जहां टीम इंडिया पहले और साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर थी। वहीं मैच के बाद साउथ अफ्रीका 7 मैचों में 6 जीत, 12 अंक और +2.290 के नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं टीम इंडिया 6 मैचों में 6 जीत और 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दरअसल टीम इंडिया का नेट रन रेट इस वक्त +1.405 है जोकि साउथ अफ्रीका के मुकाबले कम है। ऐसे में टीम इंडिया को एक स्थान का नुकसान हुआ है।

बात करें तीसरे और चौथे स्थान के बारे में तो अंक तालिका में मैच से पहले न्यूजीलैंड तीसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर थी, लेकिन बड़े मार्जिन से मिली हार ने न्यूजीलैंड के नेट रन रेट पूरी तरह से खराब कर दिया और वें 7 मैचों में 4 जीत और +0.484 नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अब 6 मैचों में 4 जीत और +0.970 के नेट रन रेट के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

टॉप 4 के अलावा सभी टीमें वहीं

टॉप 4 के अलावा सभी अन्य टीम उसी स्थान पर मौजूद हैं जहां वे इस मैच से पहले थे। 5वें स्थान पर पाकिस्तान, छठे स्थान पर अफगानिस्तान, 7वें स्थान पर श्रीलंका, 8वें पर नीदरलैंड, 9वें पर बांग्लादेश और 10वें पर गत चैंपियन इंग्लैंड की टीम है। टूर्नामेंट में सेमीफाइनल की जंग अब काफी रोमांचक हो गई है। जहां न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच टक्कर की उम्मीद है।

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के लिए खोले सेमीफाइनल के रास्ते, अब ऐसे मिलेगा क्वालिफिकेशन

ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, एक ही मैच में चोटिल हुए दो खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement