Saturday, April 20, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के लिए खोले सेमीफाइनल के रास्ते, अब ऐसे मिलेगा क्वालिफिकेशन

वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राहें खोल दी है। पाकिस्तान के लिए समीकरण अब थोड़ आसान नजर आ रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 01, 2023 21:52 IST
South Africa Cricket, Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम और बाबर आजम

वनडे वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इस में साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 190 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं दूसरी ओर उन्होंने पाकिस्तान के लिए भी सेमीफाइनल के रास्ते खोल दिए हैं। साउथ अफ्रीका की जीत ने सेमीफाइनल की जंग अब और भी रोमांचक बना दी है। अब पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका के लिए पूरी तरह से सेमीफाइनल की राहें खुल गई हैं। जहां पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में जाने का सबसे अच्छा मौका है।

पाकिस्तान के लिए ऐसा हो सकता है समीकरण

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में इस साल कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। उनकी टीम काफी कमजोर नजर आ रही है। लगातार चार हार के बाद उनकी टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई थी, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले को जीत और अब साउथ अफ्रीका द्वारा न्यूजीलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में जाने का अच्छा मौका है। पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में अभी दो मुकाबले खेलने हैं। जहां वे न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेंगे। पाकिस्तान को सबसे पहले तो अपने ये दोनों मैच जीतने बड़े मार्जिन से होंगे। उसके बाद उन्हें ये दुआ करनी होगी कि भारत अपने अगले मैच में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया अपने अगले मैच में अफगानिस्तान को हार दे। भारत और ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत टीम है। ऐसे में पाकिस्तान 10 अंक और बेहतर नेट रन रेट के साथ सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।

इन टीमों का सेमीफाइनल में जाना तय

वर्ल्ड कप में दो टीमों का अब सेमीफाइनल में जाना लगभग तय माना जा रहा है। ये टीम है भारत और साउथ अफ्रीका। इन दोनों ने वर्ल्ड कप में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। साउथ अफ्रीका ने सात मैचों में 6 जीत हासिल की है। वहीं उनका नेट रन रेट भी सबसे बेस्ट है। वहीं बात करें भारत के बारे में तो टीम इंडिया ने अभी तक छह मुकाबले खेले हैं, जहां उन्होंने सभी मैचों में जीत हासिस की है। ऐसे में टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका को अब सेमीफाइनल में जाने से कोई नहीं रोक सकता है।

न्यूजीलैंड के लिए फंस सकता है पेंच

न्यूजीलैंड के लिए अब सेमीफाइनल में जाना आसान काम नहीं होगा। टूर्नामेंट में दमदार शुरुआत करने वाली न्यूजीलैंड की टीम के लिए अब सेमीफाइनल की राहें थोड़ी सी मुश्लिक हो गई है। हालांकि उन्हें अभी दो मैच खेलना है और अगर वे अपने दोनों मैच जीत जाते हैं तो वह सेमीफाइनल में बड़ी आसनी से पहुंच जाएंगे, लेकिन वे अब एक भी मैच हारते हैं तो पाकिस्तान उनके लिए सबसे बड़ा दिक्कत बन सकता है। टीम इंडिया के खिलाफ मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अपना लय खो दिया और पहले भारत, फिर ऑस्ट्रेलिया और अब साउथ अफ्रीका ने उन्हें मात दे दी।

यह भी पढ़ें

ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, एक ही मैच में चोटिल हुए दो खिलाड़ी

वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement