Sunday, April 28, 2024
Advertisement

World Cup 2023: हैदराबाद के मैदान पर आज होगी न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स की भिड़ंत, जानें पिच का कैसा रह सकता मिजाज

NZ vs NED: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज हैदराबाद के मैदान पर न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स टीम की भिड़ंत देखने को मिलेगी। कीवी टीम ने जहां अपने पहले मुकबले में इंग्लैंड को करारी मात दी थी। वहीं नीदरलैंड्स की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 09, 2023 12:43 IST
New Zealand vs Netherlands- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड्स

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का छठा मुकाबला आज हैदराबाद के मैदान पर न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स की टीम के बीच में खेला जाएगा। कीवी टीम ने मेगा टूर्नामेंट की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए गतविजेता इंग्लैंड को 9 विकेट से अपने पहले मैच में मात दी थी। वहीं दूसरी तरफ नीदरलैंड्स की टीम को लेकर बात की जाए तो उनकी शुरुआत उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिली जिसमें उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 81 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

हैदराबाद में कैसा रहने वाला है पिच का मिजाज

न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स की टीम के बीच में टूर्नामेंट का छठा मुकाबला हैदराबाद के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच की पिच के बर्ताव को लेकर बात की जाए तो यहां पर टॉस जीतने वाली टीमें अधिकतर लक्ष्य का पीछा करना पसंद करती हैं। हालांकि रिकॉर्ड देखा जाए तो इस मैदान पर खेले गए 8 मैचों में से 5 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, वहीं सिर्फ 3 मैच में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीतने में कामयाब रही है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर लगभग 287 रनों के करीब का है। इस पिच पर बल्ले और गेंद के बीच अब तक बराबरी का संघर्ष देखने को मिला है, जिसमें शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाज नई गेंद से कमाल दिखा सकते हैं ऐसे में ओपनर्स को काफी संभलकर खेलना होगा।

मौसम साफ रहने की संभावना

इस मैच के दौरान मौसम को लेकर बात की जाए तो वह पूरी तरह से साफ रहने की उम्मीद है। ऐसे में खेल के दौरान बारिश से किसी तरह का व्यवधान पड़ते हुए नहीं देखने को मिलेगा। तापमान को लेकर बात की जाए तो वह 23 से 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड को देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 4 वनडे मैच खेले गए हैं। इन सभी में कीवी टीम ने ही जीत हासिल की है। वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमें अब तक एक बार भिड़ी हैं, जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने 119 रनों से मैच को अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें

WC 2023 Points Table: टीम इंडिया जीतकर भी नीचे, जानिए कौन सी टीम बनी टॉपर

Watch: आउट होने के बाद खुद पर गुस्सा निकालते दिखे विराट कोहली, ड्रेसिंग रूम का वीडियो हुआ वायरल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement