Thursday, May 02, 2024
Advertisement

नीदरलैंड्स को हराकर पाकिस्तानी टीम ने रचा इतिहास, बाबर आजम की कप्तानी में पहली बार हुआ ये कारनामा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में पाकिस्तानी टीम ने नीदरलैंड्स को हराकर इतिहास रच दिया है। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम पहली बार ऐसा करने में कामयाब रही है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: October 06, 2023 22:16 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI ODI World Cup 2023

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को 81 रनों से मात दी। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 286 रन लगाए थे। जवाब में नीदरलैंड्स की पूरी टीम मात्र 205 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ पाकिस्तानी टीम ने वर्ल्ड कप की शानदार शुरुआत की। वहीं पाकिस्तानी टीम इस जीत के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में कामयाब रही।

जीत के साथ पाकिस्तान का रिकॉर्ड

पाकिस्तानी टीम के द्वारा दिए गए 287 रन के टारगेट का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की टीम ने लगातार विकेट गंवाए। नीदरैंड्स की ओर से ओपनर विक्रमजीत सिंह ने 52 और बास डी लीडा ने 67 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने खासा कुछ कर नहीं पाया। पाकिस्तान की ओर से हारिस रउफ ने 3 और हसन अली ने 2 विकेट अपने नाम किए।

पाकिस्तान के लिहाज से ये जीत बेहद खास है क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में ये पहला मौका है जब पाकिस्तानी टीम ने भारतीय सरजमीं पर जीत हासिल की हो। वहीं बाबर आजम ऐसे पहले कप्तान बन चुके हैं जिनकी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम भारत में अपना पहला वर्ल्ड कप मैच जीतने में कामयाब हुई है। पाकिस्तानी टीम आजतक कभी भारत में कोई वर्ल्ड कप मैच नहीं जीत पाई थी।

पाकिस्तान ने बनाए 286 रन

इससे पहले पाकिस्तानी टीम ने बोर्ड पर 286 रन लगाए थे। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान और शाउद शकील ने 68-68 रनों की पारियां खेलीं। वहीं 39 रन मोहम्मद नवाज के बल्ले से निकले। इसके अलावा 32 रनों की पारी शादाब खान ने भी खेली। हालांकि इनमें से कोई भी बल्लेबाज अपनी पारी को बहुत बड़ा बनाने में नाकामयाब रहा। 

शुभमन गिल अभी नहीं हुए बाहर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले सामने आई बड़ी खबर

टीम इंडिया का गेंदबाजी लाइन अप हो गया तय! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेंगे ये 5 स्टार बॉलर्स

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement