Saturday, May 11, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा पाकिस्तान! खेल मंत्री ने कर दिया साफ

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाना है। लेकिन पाकिस्तान को लेकर अभी तक कोई मामला साफ नहीं हो सका है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 09, 2023 12:04 IST
IND vs PAK, India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान मैच का दृष्य

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की तैयारियां अभी से ही की जा रही हैं। आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल तक जारी कर दिया है, लेकिन अभी तक पाकिस्तान को लेकर मामला फंसा हुआ है कि वो वर्ल्ड कप के लिए भारत आएंगे या नहीं। इसी बीच पाकिस्तान के खेल मंत्री के एक बयान से हड़कंप सा मच गया है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बीच रिशते अभी अच्छे नहीं हैं। ऐसे में पाकिस्तान बार-बार वर्ल्ड कप को लेकर अलग-अलग तरह की बातें कर रहा है।

खेल मंत्री ने कही ये बात

वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप का आयोजन किया जाना है। इस साल का एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाना था, लेकिन भारत ने पाकिस्तान का दौरा करने से साफ इंकार कर दिया था। जिसके बाद एसीसी ने इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर करवाने का फैसला किया। अब इस टूर्नामेंट के सिर्फ 4 मैच ही पाकिस्तान में खेले जा रहे हैं, वहीं बचे हुए मैचों का आयोजन श्रीलंका में किया जाएगा। पाकिस्तान इस बात के काफी बौखलाया हुआ नजर आ रहा है। इसी चक्कर में वहां के नेता और बोर्ड हर रोच कुछ न कुछ अटपटे बयान दे रहे हैं। अब पाकिस्तान में खेल मंत्री एहसान मजारी ने कहा है कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आ सकता है तो उनका देश भी वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा।

PAK के मंत्री ने की ये मांग

इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के खेल मंत्री ने कहा कि यह मेरी निजी राय, चूंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मेरे मंत्रालय के अंतर्गत आता है और यदि भारत अपने एशिया कप मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने की मांग करता है, तो हम भी भारत में अपने विश्व कप खेलों के लिए भी यही मांग करेंगे। 

पाकिस्तान के खेल मंत्री का ये बयान ऐसे समय में आया है जब वहां के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा एक समिति गठित की गई है, जो वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान भागीदारी के मुद्दे पर विचार करेगी। खेल मंत्री भी इस समिति का हिस्सा हैं। मजारी ने कहा, “समिति की अध्यक्षता विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी करेंगे और मैं उन 11 मंत्रियों में से हूं जो इसका हिस्सा हैं। हम इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और अपनी सिफारिशें प्रधानमंत्री को देंगे, जो पीसीबी के संरक्षक प्रमुख भी हैं। पीएम अंतिम फैसला लेंगे।''

'अहमदाबाद नहीं है कोई मुद्दा'

इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाना है। यह मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मजारी ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि अहमदाबाद कोई मुद्दा होगा। पाकिस्तान पहले भी वहां खेल चुका है। लेकिन उससे पहले भारत की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया आनी चाहिए। भारत को पाकिस्तान में खेलना चाहिए, जका अशरफ (पीसीबी अध्यक्ष) दक्षिण अफ्रीका गए हैं और इसलिए देखते हैं कि क्या फैसला होता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement