Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 : नीदरलैंड्स की जीत से टीम इंडिया को फायदा, लेकिन इस टीम के लिए बढ़ी मुश्किल

ODI World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर पूरा विश्व कप खेल दिया है। वहीं इस जीत के बाद बड़ी टीमें एक बार फिर से अपनी रणनीति में बदलाव के लिए विवश हो गई हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 18, 2023 12:02 IST
Indian Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

ODI World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप में कोई भी टीम कमजोर नहीं होती। ये बात ​हम आपको पहले भी बता चुके हैं और एक बार फिर से ये साबित हो गया। पहले अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर उलटफेर किया और इसके बाद नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर फिर से एक अपसेट कर दिया। किसी को भी शायद ये उम्मीद नहीं रही होगी कि ऐसा कुछ हो जाएगा। हालांकि नीदरलैंड्स की जीत और साउथ अफ्रीका की हार से टीम इंडिया को सीधा सीधा फायदा हो गया है। वहीं एक टीम ऐसी है, जिसे अभी तक अपना जीत का खाता खुलने का इंतजार है। 

टीम इंडिया अंक तालिका में नंबर वन 

वनडे विश्व कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल की बात की जाए तो इस वक्त टीम इंडिया नंबर वन है। भारतीय टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं और सारे के सारे में जीत दर्ज की है। पहले भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को धूल चटाई और इसके बाद बारी आई अफगानिस्तान की। विश्व कप के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को भी भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया अंक तालिका में इस वक्त छह अंक लेकर सबसे आगे है। इसके बाद नंबर आता है न्यूजीलैंड का। न्यूजीलैंड ने भी अपने अब तक खेले गए तीन के तीन मैच अपने नाम किए थे। मंगलवार शाम तक यही लग रहा था कि भारतीय टीम अब नीचे आ जाएगी और नंबर एक की कुर्सी पर साउथ अफ्रीका की टीम काबिज हो जाएगा। लेकिन नीदरलैंड्स ने ऐसा नहीं होने दिया। साउथ अफ्रीका ने इससे पहले दो मैच खेले थे और दोनों अपने नाम किए थे। उनका नेट रन रेट भी काफी अच्छा था। इसलिए माना जा रहा था कि एक और मैच जीतते ही साउथ अफ्रीका के भी छह अंक हो जाएंगे और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर साउथ अफ्रीका नंबर एक हो जाएगी, लेकिन हार के बाद अब टीम नंबर तीन पर ही है और भारतीय टीम टेबल टॉपर है। 

श्रीलंका अब तक नहीं खुला है जीत का खाता 
इस बीच इस साल ​का विश्व कप खेल रही दस टीमों से केवल एक ही टीम ऐसी बची है, जिसे अभी जीत का खाता खोलना है। श्रीलंका की टीम अब तक दो मैच खेल चुकी है, लेकिन उसे दोनों मैचों में हार का ही सामना करना पड़ा है। खास बात ये भी है कि श्रीलंका की टीम साल 1996 में अर्जुण राणातुंगा की कप्तानी में विश्व कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है, लेकिन इस बार उसे पहला मैच जीतने के लिए इतना लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। हालांकि अभी बहुत सारे मुकाबले खेले जाने हैं, अब तक आधा विश्व कप भी नहीं हो पाया है, इसलिए उम्मीद जागी हुई है। देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें

NZ vs AFG: चेन्नई में चमकेंगे अफगानी गेंदबाज या न्यूजीलैंड का रहेगा राज, सामने आई चेपॉक की पिच रिपोर्ट

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच से पहले बड़ा अपडेट, फिट हुआ ये खिलाड़ी, टीम में भी हुई वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement