Thursday, February 22, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप के पहले मैच में इस खिलाड़ी का खेलना पक्का! अंतिम समय में टीम इंडिया में मिला था मौका

ODI World Cup 2023: भारत को वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलना है। यह मैच 08 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 06, 2023 7:39 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने गत चैंपियन को 9 विकेट से हरा दिया। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई में खेला जाना है। इस मैच के लिए टीम इंडिया चेन्नई में नेट्स प्रैक्टिस कर रही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का खेलना लगभग तय माना जा रहा है। इस खिलाड़ी को अंतिम समय में टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया था।

इस खिलाड़ी का खेलना तय!

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने गुरुवार को यहां नेट पर जमकर अभ्यास किया जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें वर्ल्ड कप में आठ अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले भारत के पहले मैच में प्लेइंग में जगह मिल सकती है। आपको बता दें कि अश्विन को टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड में अंतिम समय में चुना गया था। अक्षर पटेल की इंजरी के कारण उन्हें मौका मिला था। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच से धीमी गति के गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। इसके अलावा डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। 

अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए ऑफ स्टंप के बाहर गेंद को टर्न करते हैं। उन्होंने वार्नर को टेस्ट क्रिकेट में 11 बार आउट किया है। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल में इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में अश्विन से पार पाने के लिए दाएं हाथ से बल्लेबाजी की थी। वनडे में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्मिथ भी विशेष कर टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के सामने जूझते रहे हैं। ऐसे में अगर ठाकुर की बजाय अश्विन को प्राथमिकता मिलती है तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए। नेट्स पर अश्विन ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को को काफी लंबे समय तक गेंदबाजी की। इसके बाद उन्होंने नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी भी की। टीम इंडिया के खिलाड़ी काफी अच्छे फॉर्म में हैं। ऐसे में वे पहले मैच को जीत अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर

यह भी पढ़ें

Asian Games 2023 Day 13 Live

कॉन्वे और रचिन का वर्ल्ड कप के पहले मैच में तूफान, कप्तान लैथम ने किसे माना जीत का हीरो?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement