Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ODI World Cup से बाहर हुआ इस टीम का कप्तान, टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा टला

ODI World Cup 2023 में एक टीम का तगड़ा झटका लगा है। इस टीम का धाकड़ खिलाड़ी और कप्तान इंजरी के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। इस टीम को वर्ल्ड कप में अभी कई अहम मुकाबले खेलने हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 14, 2023 20:57 IST
dasun shanaka- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रीलंका बनाम साउथ अफ्रीका मैच

 ODI World Cup 2023 में इंजरी सभी टीमों के लिए एक बड़ी टेंशन बनी हुई है। खास करके श्रीलंकाई टीम खिलाड़ियों की इंजरी से काफी ज्यादा परेशान चल रही है। श्रीलंका ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक सिर्फ दो ही मैच खेले थे कि उनका एक और खिलाड़ी इंजरी के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम के कप्तान दासुन शनाका है। दासुन शनाका थाई इंजरी के कारण श्रीलंकाई स्क्वाड से बाहर हो गए हैं। चमिका करुणारत्ने को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। दासुन शनाका के बाहर होने से श्रीलंकाई टीम को बड़ी झटका लगा है। दासुन शनाका टीम के सबसे मुख्य खिलाड़ी थे।

वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का सफर

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंकाई टीम ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं और इन दोनों मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका को पहले मैच में साउथ अफ्रीका और दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों मैचों में मिली हार के कारण उनकी टीम इस वक्त अंक तालिका में 0 अंक और -1.161 के नेट रन रेट के साथ 7वें स्थान पर मौजूद है। श्रीलंका को अभी भी पहले जीत की तलाश है। श्रीलंका को अगला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। यह मैच 16 अक्टूबर को खेला जाएगा। उनके लिए यह मैच जीतना आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया ने भी अभी तक वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं जीता है।

इस टीम का कप्तान भी हुआ चोटिल

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हो गए थे। उनके अंगूठे पर एक गेंद लगी जिस वजह से उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा। अब स्कैन के बाद पता चला है कि केन विलियमसन के अंगूठे में फ्रैक्चर है। हालांकि वह अगले महीने पूल प्ले के आखिरी चरण के लिए उपलब्ध रहेंगे। उनकी जगह टॉम ब्लंडेल को टीम में शामिल किया जाएगा। बता दें विलियमसन को एक रन पूरा करते समय थ्रो लग गया था। विलियमसन 78 रन पर रिटायर हर्ट हो गए। इससे पहले उन्हें पैर में चोट लगी थी, जिसके चलते वह कई महीने क्रिकेट के मैदान से दूर रहे थे।

यह भी पढ़ें

ODI World Cup: 8-0! पाकिस्तान ने लाखों लोगों के सामने टेके घुटने, टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

IND vs PAK: गेंदबाजों के बाद रोहित का कहर, पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 8वीं वर्ल्ड कप जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement