Saturday, May 04, 2024
Advertisement

World Cup में नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने किया कमाल, इन दिग्गजों के खास क्लब में हुए शामिल

NED vs SL: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 19वें मैच में नीदरलैंड्स टीम के नंबर-7 और 8 के खिलाड़ियों ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए खुद को एक खास क्लब का हिस्सा बना लिया है। एंगेलब्रेक्ट और वैन बीक की पारियों के चलते नीदरलैंड्स की टीम 262 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 21, 2023 16:52 IST
Sybrand Engelbrecht And Logan van Beek- India TV Hindi
Image Source : AP साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट और लोगन वैन बीक

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड्स ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में पहले खेलते हुए 262 रनों का स्कोर बनाया। एक समय 91 रनों के स्कोर पर 6 विकेट गंवा चुकी नीदरलैंड्स की टीम को साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट और लोगान वैन बीक की जोड़ी संभालते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 130 रनों की साझेदारी देखने को मिली। एंगेलब्रेक्ट ने जहां 70 तो वहीं वैक बीक ने 59 रनों की पारी खेली। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी इस पारी के दम पर खुद वर्ल्ड कप के इतिहास में एक खास क्लब का हिस्सा भी बना लिया।

वर्ल्ड कप में नंबर-7 और उससे नीचे अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में नीदरलैंड्स की पारी एक समय काफी मुश्किल परिस्थितियों में दिख रही थी। इसके बाद साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट और लोगन वैन बीक ने टीम को यहां से निकालते हुए एक सम्मानजनक स्कोर तक लेकर जाने का काम किया। साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट लोगान वैन बीक अब वर्ल्ड कप इतिहास में उस खास क्लब का हिस्सा बन गए जिसमें खिलाड़ियों ने नंबर-7 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया है।

वर्ल्ड कप के इतिहास में शॉन पोलाक और लांस क्लूजनर ने साल 1999 में ये कारनामा पहली बार जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में किया था। दोनों ही खिलाड़ियों ने 52-52 रनों की पारियां खेली थी। वहीं इसके बाद साल 2015 में यूएई के अमजद जावेद और नासिर अजीज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 56 और 60 रनों की पारियां खेली थी। इसके बाद साल 2019 में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा ने 50 और 77 रन बनाए थे। वहीं अब साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट और लोगान वैन बीक भी इस खास क्लब का हिस्सा बन गए हैं।

नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप में बनाया अपना चौथा सबसे बड़ा स्कोर

श्रीलंका के खिलाफ इस मुकाबले में नीदरलैंड्स की टीम वर्ल्ड कप इतिहास में अपना चौथा सबसे बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो सकी। नीदरलैंड्स ने साल 2003 में नामीबिया के खिलाफ मैच में 304 रन बनाए थे, जो उनका अब तक का मेगा इवेंट सर्वाधिक टीम स्कोर है। इसके बाद साल 2011 में उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 306 रन, इंग्लैंड के खिलाफ साल 2011 में 292 का स्कोर बनाया था। अब श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में 262 रनों का स्कोर उनका चौथा सबसे ज्यादा टीम स्कोर है। इस मैच में श्रीलंका के लिए कसुन रजिथा और मदुशंका ने 4-4 विकेट लिए वहीं महेश तीक्ष्णा ने 1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

फैंस के लिए आई बेहद बुरी खबर, इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

पाकिस्तान को हराते ही वर्ल्ड कप में स्टार्क का बजा डंका, खतरे में आया वसीम अकरम का बड़ा कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement