Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Iqbal Abdulla: फैंस के लिए आई बेहद बुरी खबर, इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

Iqbal Abdulla: 2008 में अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा एक स्टार ऑलराउंडर ने अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 21, 2023 12:08 IST
Iqbal Abdulla- India TV Hindi
Image Source : GETTY इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Iqbal Abdulla Announces Retirement: साल 2008 में मलेशिया में खेला गया अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप कई मायनों में खास रहा था। ये वर्ल्ड कप भारत के नाम रहा था और भारत को विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे दो धाकड़ खिलाड़ी मिले थे। इस टूर्नामेंट में एक और खिलाड़ी के प्रदर्शन ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था और आईपीएल में भी काफी नाम कमाया। लेकिन इस खिलाड़ी ने अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 

इस खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास

मुंबई के बाएं हाथ के स्पिनर इकबाल अब्दुल्ला ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इकबाल अब्दुल्ला ने 33 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कहा है। ऑलराउंडर अब्दुल्ला ने कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में भी खेला था। वह और कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और की टीम का भी हिस्सा रहे। अब्दुला ने घरेलू क्रिकेट में मुंबई के अलावा मिजोरम, सिक्किम, केरल और उत्तराखंड के लिए भी खेला।

घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन

इकबाल अब्दुल्ला के करियर की बात करें तो उन्होंने 71 प्रथम श्रेणी मैचों में 29.17 की औसत से 220 विकेट चटकाए, इसके अलावा 32.20 पर 2641 रन भी बनाए। उन्होंने 98 लिस्ट ए मैचों में 27.47 की औसत से 131 विकेट लिए, इसके अलावा 20.98 पर 1196 रन बनाए और 104 टी20 में उन्होंने 27.33 की औसत से 86 विकेट लिए, जबकि 17.04 पर 426 रन बनाए। अब्दुल्ला 2009-10, 2012-13 और 2015-16 में मुंबई की तीन रणजी ट्रॉफी विजेता टीमों का हिस्सा थे। वह 2016 के आईपीएल फाइनल में पहुंचने वाली आरसीबी टीम के भी सदस्य थे। 

सोशल मीडिया पर किया संन्यास का ऐलान 

इकबाल अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का ऐलान करते हुए लिखा कि भारी मन से, इस प्रतिस्पर्धी खेल को अलविदा कहने का समय आ गया है, जिसने मुझे बड़ी पहचान, एक्सपोजर दिया और मुझे वह बनाया जो मैं आज हूं। मैं प्यारे परिवार और दोस्तों से धन्य हूं जो मेरे समय के हर पल में मेरे साथ खड़े रहे। जूते टांगना कभी आसान नहीं होता लेकिन हर चीज का अपना समय होता है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान को हराते ही वर्ल्ड कप में स्टार्क का बजा डंका, खतरे में आया वसीम अकरम का बड़ा कीर्तिमान

टीम इंडिया का असली इम्तिहान! न्यूजीलैंड को हराने के लिए बदलना होगा 20 साल का इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement