Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ओली पोप टीम इंडिया के खिलाफ डबल सेंचुरी से चूके, लेकिन आईसीसी रैंकिंग में रच दिया इतिहास

भारतीय टीम के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में ओली पोप ने शानदार 196 रन बनाए। वे भले अपना दोहरा शतक पूरा नहीं कर पाए, लेकिन आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ रेटिंग जरूर हासिल करने में कामयाब रहे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 31, 2024 15:31 IST
ollie pope- India TV Hindi
Image Source : GETTY ओली पोप टीम इंडिया के खिलाफ डबल सेंचुरी से चूके, लेकिन आईसीसी रैंकिंग में रच दिया इतिहास

Ollie Pope Test Rankings Update : इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ियों में से एक ओली पोप भले ही टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपना दोहरा शतक पूरा करने से चूक गए हों, लेकिन आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ओली पोप ने इतिहास रचने का काम किया है। डबल सेंचुरी लगाने से बाल बाल चूके ओली पोप ने आउट होने से पहले इतना काम कर दिया था कि वे अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे। इस बीच आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उन्हें जबरदस्त फायदा मिला है। 

ओली पोप ने टीम इंडिया के खिलाफ खेली थी शानदार 196 रनों की पारी 

भारत के खिलाफ खेले गए हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में ओली पोप ने बेहतरीन शतक लगाया था। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ओली पोप ने 278 बॉल पर 196 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 21 चौके लगाए थे। पोप की पारी का महत्व इसी बात से समझा जा सकता है कि उनके अलावा दूसरा कोई बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा पाया था। दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बेन डाकेट का था, जिन्होंने 52 बॉल पर 47 रन बनाए थे। मैच की पहली पारी में ओली पोप केवल एक रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार हो गए थे। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी। 

आईसीसी रैंंकिंग में ओली पोप को मिला जबरदस्त उछाल 

ओली पोप ने इस पारी की बदौलत अपने टेस्ट जीवन की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है। ओली पोप इस वक्त 15वें नंबर पर आ गए हैं। मजे की बात ये है ​कि उन्होंने एक ही पारी की बदौलत 20 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। अब उनकी रेटिंग 684 की हो गई है, जो इससे पहले कभी नहीं रही। अभी तो पूरी सीरीज बाकी है, जिसमें चार और मैच खेले जाने बाकी हैं। ऐसे में जहां भारतीय टीम को उनसे सावधान रहने की जरूरत है, वहीं अगर पोप के बल्ले से एक और बड़ी पारी आई तो वे सीधे टॉप 10 में भी एंट्री कर सकते हैं। 

ओली पोप का टेस्ट करियर 

इंग्लैंड के ओली पोप के करियर की बात की जाए तो ये अभी बहुत ज्यादा लंबा नहीं रहा है। उन्होंने अब तक महज 39 टेस्ट की 69 पारियां ही खेली हैं। इसमें वे अब तक 2333 रन बना चुके हैं। उनके नाम एक दोहरा शतक भी है। भारत के खिलाफ खेली गई उनकी पारी जीवन की दूसरी सर्वश्रेष्ट पारी थी। उनके नाम अब तक 5 शतक और 11 अर्धशतक दर्ज हैं। वे 36 के औसत और 62 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। देखना होगा कि क्या आन वाले मैचों में भी वे ऐसी ही पारियां जारी रखते हैं या फिर भारतीय गेंदबाज उनका कोई तोड़ निकालते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC Rankings: बाबर आजम को जबरदस्त फायदा, विराट कोहली ने बिना खेले लगाई छलांग

विराट कोहली की मां को लेकर उड़ी अफवाह, भाई ने साफ की पूरी तस्वीर

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement