Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

इंग्लैंड का सबसे खतरनाक बल्लेबाज एशेज सीरीज से बाहर, मुश्किल में बेन स्टोक्स की टीम

एशेज सीरीज के बीच इंग्लैंड की टीम को एक तगड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के वाइस कैप्टन इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 04, 2023 19:39 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : PTI Ben Stokes

एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 43 रनों से मात दी थी। इस मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-0 से सीरीज में आगे हो गई है। इंग्लैंड की टीम के लिए यहां से वापसी कर पाना वैसे भी काफी मुश्किल नजर आ रहा है और इसी बीच टीम को एक और बड़ा झटका लग गया है। दरअसल इंग्लैंड के वाइप कैप्टन पूरी एशेज सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका 

इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दाहिना कंधा खिसकने के कारण मंगलवार को एशेज सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए और अब आने वाले दिनों में उनका ऑपरेशन होगा। पिछले सप्ताह दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान यह 25 वर्षीय बल्लेबाज फील्डिंग करते समय गिर गया था जिससे उनका कंधा चोटिल हो गया था। इसके बाद तीसरे दिन दूसरी पारी के दौरान उनकी चोट बढ़ गई।

फील्ड पर ही नहीं उतरे

बता दें कि पोप को चोटिल होने के बाद दोबारा फील्ड पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा कि इंग्लैंड और सरे के बल्लेबाज ओली पोप पिछले सप्ताह लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान अपने दाहिने कंधे की हड्डी खिसकने के कारण एशेज सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं और उन्हें अब आपरेशन करवाना होगा।

2-0 से पीछे है इंग्लिश टीम 

बता दें कि सीरीज में पहले ही इंग्लैंड की टीम 2-0 से पिछड़ रही है। सीरीज के पहला टेस्ट भी बेहद रोमांचक रहा था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरे टेस्ट की बात करें तो इंग्लैंड ने आखिरी दिन तक खूब जोर लगाया, लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement