Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Orange and Purple Cap: ऑरेंज कैप के लिए घमासान, पर्पल कैप पर भारतीय खिलाड़ी का कब्जा

IPL: इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं, लेकिन रियान पराग अब उनके करीब आ गए हैं। उधर पर्पल कैप पर युजवेंद्र चहल ने कब्जा कर लिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 11, 2024 10:14 IST
sanju samson riyan parag - India TV Hindi
Image Source : AP Orange and Purple Cap ऑरेंज कैप के लिए घमामसन

IPL : आईपीएल का ये सीजन जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है, खिलाड़ियों के बीच ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस भी दिलचस्प होती जा रही है। प्लेयर्स एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगे हैं। इस बीच बुधवार को जब राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला गया, इसके बाद फिर से इसमें भारी बदलाव देखने के लिए मिल रहा है। 

विराट कोहली ने बनाए इस सीजन सबसे ज्यादा रन 

इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इस वक्त विराट कोहली हैं। यानी ऑरेंज कैप उन्हीं के सिर पर सजी हुई है। लेकिन अब राजस्थान के रियान पराग ने उन्हें चुनौती देने की ठान ली है। जहां एक ओर विराट कोहली के 5 मैचों में 316 रन हैं, वहीं रियान पराग ने भी 5 मैच खेलकर 261 रन बना लिए हैं। रियान पराग का स्ट्राइक रेट भी कोहली से बेहतर है। 

शुभमन गिल और संजू सैमसन भी आगे बढ़े 

इस बीच शुभमन गिल ने तेजी के साथ रन बनाते हुए तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। वे अब 6 मैच खेलकर 255 रन बना चुके हैं। यानी दूसरे और तीसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच फासला ज्यादा नहीं है। वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तन संजू सैमसन 5 मैचों में 246 रन बनाकर लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन 6 मैचों में 226 रन बना चुके हैं और वे इस लिस्ट में नंबर 5 पर आ गए हैं। 

युजवेंद्र चहल का पर्पल कैप पर कब्जा

पर्पल कैप यानी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात की जाए तो वहां पर अब राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल आ गए हैं। उन्होंने 5 मुकाबलों में 10 विकेट ले लिए हैं। वहीं सीएसके के मुस्तफिजुर रहमान दूसरे स्थान पर चले गए हैं। उनके 4 मैचों में 9 विकेट हैं। पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह 8 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर हैं, वहीं जीटी के मोहित शर्मा के भी 8 विकेट हैं, वे नंबर 4 पर हैं। आने वाले दिनों में इसमें फिर से बदलाव होते हुए नजर आ सकता है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024: संजू सैमसन को हार के साथ लगा दोहरा झटका, BCCI ने लगाया भारी जुर्माना

ICC ODI World Cup 2027: वेन्यू को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, इन 8 मैदानों पर होंगे मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement