Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2024: संजू सैमसन को हार के साथ लगा दोहरा झटका, BCCI ने लगाया भारी जुर्माना

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में जहां अपने घर पर 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, तो वहीं उनके कप्तान संजू सैमसन को मैच के बाद बीसीसीआई की तरफ से जुर्माने का भी सामना करना पड़ा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 11, 2024 8:10 IST
Sanju Samson And Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : AP संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स टीम को आईपीएल 2024 में अपनी पहली हार का सामना गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में करना पड़ा। संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान ने इस सीजन के अपने शुरुआती चारों मैचों को शानदार तरीके से अपने नाम किया था, तो वहीं पांचवें मैच में उन्हें आखिरी गेंद पर 3 विकेट से हार मिली। वहीं राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन को इस हार के बाद एक और बड़ा झटका लगा जिसमें उन्हें धीमी ओवर गति की वजह से बीसीसीआई की तरफ से लाखों रुपए के जुर्माने का भी सामना करना पड़ा है। इस मैच में राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए थे, तो वहीं गुजरात टाइटंस ने आखिरी गेंद पर चौका लगाने के साथ इस मैच को अपने नाम किया था।

संजू सैमसन पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में राजस्थान की टीम तय समय पर अपने 20 ओवरों को पूरा नहीं कर पाई थी, जिसके चलते आखिरी ओवर में वह 30 गज के घेरे के बाहर 5 की जगह सिर्फ 4 फील्डर ही लगा सकी। वहीं मैच खत्म होने के बाद संजू सैमसन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से स्लो ओवर रेट की गलती के चलते 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम की इस सीजन धीमी ओवर गति की ये पहली गलती है और इसी वजह से सिर्फ संजू सैमसन को इस जुर्माने का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी गलती पर संजू के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों को भी जुर्माना लगाया जाएगा। जबकि तीसरी बार गलती होने पर संजू सैमसन को बैन का भी सामना करना पड़ सकता है।

संजू के बल्ले से मुकाबले में देखने को मिली शानदार पारी

बारिश के चलते इस मैच की शुरुआत तकरीबन आधे घंटे देरी से हुई थी। राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जिसके बाद उन्होंने दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को 42 के स्कोर तक गंवा दिया था। यहां से कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग के बीच तीसरे विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली। संजू ने इस मैच में 38 गेंदों में 68 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे। अपनी इस पारी के दम पर संजू अब ऑरेंज कैप की रेस में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें उनके बल्ले से अब तक इस सीजन 246 रन देखने को मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें

ICC ODI World Cup 2027: वेन्यू को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, इन 8 मैदानों पर होंगे मैच

RR vs GT: एक वाइड गेंद पर मच गया बवाल, थर्ड अंपायर ने अपने ही फैसले से मारी पलटी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement