Friday, April 26, 2024
Advertisement

टी20 मुकाबले में बन गए 400 से ऊपर रन, चौके-छक्कों से बल्लेबाजों ने बांधा समा

टी20 के एक मुकाबले में बल्लेबाजों ने मिलकर 400 से भी ऊपन रन बना दिए। मैच में कुल 58 बाउंड्री लागाई गई।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 12, 2022 11:36 IST
Lanka Premier League- India TV Hindi
Image Source : LPL Lanka Premier League

क्रिकेट में आए दिन कुछ न कुछ अजुबा होते रहता है। कभी रिकॉर्ड बनते हैं कभी रिकॉर्ड टूटते हैं। श्रीलंका प्रमीयर लीग में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब दो टीमों ने मिलकर 40 ओवर में 429 रन बना डालें। रोमांच से भरे इस मैच में दर्शकों ने हर गेंद को एन्जॉय किया। मैच की पहली इनिंग में तो 20 ओवर में 240 रन बने, वहीं दूसरी इनिंग में 189 रन। मैच के दौरान कुल 58 बाउंड्री लगाई गई। इस मैच में मानों गेंदबाजों की शामत आ गई। 

कैसा रहा मैच का हाल

दरअसल रविवार को श्रीलंका प्रमीयर लीग में जाफना किंग्स और दांबुला औरा के बीच मैच खेला गया। इस मैच में दांबुला औरा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जाफना किंग्स की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 240 रन बना दिए। 241 रनों के टारगेट का पिछा करने उतरी दांबुला औरा टीम ने तेज शुरूआत की एक पल के लिए 241 जैसा लक्ष्य भी छोटा लगने लगा। लेकिन जाफना किंग्स ने मैच में शानदार वापसी करते हुए मैच दांबुला औरा को 189 से स्कोर पर रोक दिया और मैच अपने नाम कर लिया। 

पहले विकेट के लिए 133 रन

मैच की पहली पारी में जाफना किंग्स की ओर से रहमानुल्लाह गुरबाज और अविष्का फर्नांडो ओपन करने आए दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 133 रनों की साझेदारी कर दी। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 73 और अविष्का फर्नांडो ने 54 रनों की पारी खेली। बीच के ओवरों नें रनों की गत पर थोड़ा लगाम लगा, लेकिन अंत में शोएब मलिक ने 15 गेंदों पर 5 चौको पर 32 रन बना दिए और टीम के स्कोर को 240 रन तक पहुंचाया।

दूसरी पारी में रनों का पिछा करने उतरी दांबुला औरा ने तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपने विकेट गवांना शुरू कर दिए। टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गवांए। हालांकि टीम के कप्तान दासुन शनाका ने 23 गेंदों पर 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए लेकिन टीम 189 रन तक ही पहुंच सकी और टीम ने 51 रनों से इस मैच को गवां दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement