Friday, March 29, 2024
Advertisement

PAK vs AUS: एकमात्र टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को चटाई धूल, जीत के साथ किया दौरे का अंत

साल 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट की सीरीज 1-0 से जीती थी लेकिन वनडे सीरीज में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 06, 2022 15:19 IST
PAK vs AUS, Australia beat Pakistan, only T20, Pakistan vs Australia, cricket, sports  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETAUS Australia beat Pakistan in only T20I match 

ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल में अपने पहले पाकिस्तान दौरे का अंत एकमात्र टी20 क्रिकेट मैच में तीन विकेट की जीत के साथ किया। कप्तान आरोन फिंच के 55 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पांच गेंद शेष रहते सात विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की। बेन मैकडर्मोट (नाबाद 22) ने हारिस राउफ पर चौके के साथ टीम को जीत दिलाई। इससे पहले नाथन एलिस ने 28 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को आठ विकेट पर 162 रन के स्कोर पर रोक दिया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बाबर आजम ने 46 गेंद में 66 रन की पारी खेली। 

साल 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट की सीरीज 1-0 से जीती थी लेकिन वनडे सीरीज में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। पहले वनडे मुकाबले में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड ने 14 गेंद में 26 रन की तेजतर्रार पारी खेली और फिंच के साथ 21 गेंद में 40 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत दिलाई। 

यह भी पढ़ें- KKR vs MI, Head to Head: आंकड़ों में केकेआर से बहुत आगे है मुंबई, पलटन के पास है हार के क्रम को तोड़ने का बड़ा मौका

कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण वनडे सीरीज से बाहर रहे जोश इंग्लिस ने भी 24 रन का योगदान दिया जबकि मार्कस स्टोइनिस ने पांच चौकों की मदद से सिर्फ नौ गेंद में 23 रन बनाए। पाकिस्तान की गेंदबाजी दिशाहीन भी रही। हसन अली ने तीन ओवर में 30 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। 

तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (30 रन पर दो विकेट) ने स्टोइनिस और कैमरन ग्रीन को लगातार ओवरों में बोल्ड किया। शाहीन अफरीदी (21 रन पर दो विकेट) ने 19वें ओवर में फिंच और सीन एबट को पवेलियन भेजा लेकिन मैकडर्मोट ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इससे पहले पाकिस्तान ने आजम और मोहम्मद रिजवान (23) के बीच पहले विकेट की 67 रन की साझेदारी से अच्छी शुरुआत की। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: आरसीबी के खिलाफ मिली हार के बाद छलका राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का दर्द

ऑस्ट्रेलिया की टीम में डेब्यू कर रहे तीन खिलाड़ियों में से एक ग्रीन ने रिजवान को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। ग्रीन ने अगली गेंद पर फखर जमां (00) को मिड ऑन पर फिंच के हाथों कैच कराया। एडम जंपा (29 रन पर एक विकेट) ने 16वें ओवर में बाबर को नाथन एलिस के हाथों कैच कराया। उन्होंने 46 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे। 

एलिस ने अपने अंतिम दो ओवर में तीन विकेट चटकाकर निचले मध्यक्रम को ध्वस्त किया लेकिन उस्मान कादिर ने पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज बेन ड्वारहुइस के अंतिम ओवर में 18 रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। बेन ने 42 रन खर्च किए जबकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement