Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

KKR vs MI, Head to Head: आंकड़ों में केकेआर से बहुत आगे है मुंबई, पलटन के पास है हार के क्रम को तोड़ने का बड़ा मौका

पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2022 में आगाज उनके अनुरूप नहीं रहा है। टूर्नामेंट में मुंबई की टीम अब तक दो मैच खेली है और उसे दोनों ही मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 06, 2022 10:31 IST
KKR vs MI, Head to Head, Mumbai Indians, Kolkata Knight Riders, Sports, cricket, KKR, MI, KKR vs MI,- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI KKR vs MI, Head to Head

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में 14वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। सीजन-15 का यह सबसे बड़ा मैच माना जा रहा है। एक तरफ इस सीजन में केकेआर पूरी तरह से एक नई टीम के साथ मैदान पर उतरी है और अब तक खेले गए अपने तीन मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज कर धमाकेदार शुरुआत की है। इस सीजन की में टीम की अगुवाई श्रेयस अय्यर कर रहे हैं।

वहीं पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2022 में आगाज उनके अनुरूप नहीं रहा है। टूर्नामेंट में मुंबई की टीम अब तक दो मैच खेली है और उसे दोनों ही मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में केकेआर के खिलाफ मुंबई के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने हार के क्रम को तोड़ कर जीत की पटरी पर लौटने की होगी।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: आरसीबी के खिलाफ मिली हार के बाद छलका राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का दर्द

हालांकि सीजन-15 के इस भिड़ंत से पहले आंकड़ों पर नजर डाले तो जब भी इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में मुकाबला खेला गया है तो मुंबई की पलटन हमेशा नाइट राइडर्स पर भारी रही है। ऐसे में आइए जानते हैं इस लीग में क्या है दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड-

KKR vs MI, Head to Head

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीम ने एक दूसरे से कुल 29 बार टकरा चुकी है। इस दौरान हमेशा से मुंबई की टीम ने अपना दबदबा बनाकर रखा। केकेआर के खिलाफ मुंबई ने 29 मैचों में से कुल 22 बार जीत हासिल की है। वहीं केकेआर की टीम सिर्फ 7 मुकाबलों में सफलता प्राप्त की है। वहीं पिछले सीजन में दोनों टीमों के टक्कर को देखें तो कुल दो मैच खेले गए जिसमें एक में मुंबई और एक मैच में केकेआर ने जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें- Live streaming, IPL 2022 KKR vs MI: जानें कब, कहां और कैसे देखें केकेआर और मुंबई के बीच का मैच

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि बेशक मुंबई की टीम ने सीजन-15 में अपनी निराशाजनक शुरुआत की है, लेकिन आंकड़े इस बात की गवाही देता है कि केकेआर पांच बार की इस चैंपियन टीम के खिलाफ लगभग कमतर साबित हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement