Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान में इंग्लैंड की टीम के साथ हुई साफ चीटिंग! मैदान पर मच गया बड़ा बवाल

PAK vs ENG: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के 5वें दिन चीटिंग को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 05, 2022 16:18 IST
PAK vs ENG- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PAK vs ENG

PAK vs ENG: इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच में आखिरी दिन का खेल इस वक्त जारी है। पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड ने 343 रनों का टारगेट दिया था। जवाब में टी तक पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर 257 रन बना लिए हैं। लेकिन टी से ठीक पहले इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है और लोग पाकिस्तानी टीम को चीटर बता रहे हैं।

इंग्लैंड की टीम के साथ हुई चीटिंग

पांचवें दिन चायकाल से पहले जैक लीच पाकिस्तानी पारी का 76वां ओवर फेंक रहे थे। तभी इस ओवर की आखिरी गेंद पर आगा सलमान ने एक स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन गेंद सीधा पाकिस्तानी बल्लेबाज के पैड पर जाकर लगी। इंग्लैंड की टीम ने जोरदार अपील की और अंपायर ने उंगली भी उठा थी। तभी सलमान ने डीआरएस रिव्यू की मांग की। फैसला थर्ड अंपायर के पास गया। रीप्ले में देखने को मिला कि गेंद एकदम सीधी है और पाकिस्तानी बल्लेबाज ने भी उम्मीद छोड़ ही दी थी। लेकिन तभी देखने को मिला कि गेंद स्टंप्स के ऊपर से जा रही और सलमान का विकेट बच गया। 

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

इस नजारे को देख इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और बाकी खिलाड़ी हैरान रह गए। यहां तक की इंग्लैंड के डग आउट में भी सभी हैरान नजर आए। पांचवें दिन की सूखी पिच पर गेंद इतनी ऊपर गई कैसे, ये सवाल सभी के जहन में उठने लगा। सोशल मीडिया पर इस फैसले को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं और क्रिकेट फैंस भी लगातार अपने रिएक्शन्स दे रहे हैं। यहां तक कि कई लोग तो साफ तौर पर पाकिस्तानी टीम को चीटर कह दे रहे हैं।

अबतक हुआ क्या?

 पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले का आज आखिरी दिन है। चौथे दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 264 रनों पर घोषित कर दी थी और पाकिस्तान को जीत के लिए दिया था 343 रनों का लक्ष्य। इंग्लैंड की टीम चाहती तो अपनी लीड को और मजबूत कर सकती थी लेकिन कप्तान स्टोक्स ने पारी को घोषित करने का निर्णय थोड़ी पहले ही ले लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement