PAK vs ENG: अबरार अहमद की जादुई गेंद, बोल्ड होकर हैरान हुए स्टोक्स, देखें वायरल Video

PAK vs ENG: अबरार अहमद ने अपने करियर के पहले टेस्ट मैच में अपनी करिश्माई डिलीवरी पर बेन स्टोक्स को बोल्ड करके उन्हें हैरान-परेशान कर दिया। आउट होने के बाद स्टोक्स के चेहरे पर आए भाव का वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 09, 2022 18:53 IST
Ben Stokes after got out off Abrar Ahmed's delivery- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ben Stokes after got out off Abrar Ahmed's delivery

Abrar Ahmed: पाकिस्तान के अबरार अहमद ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ड्रीम डेब्यू किया। मैच के पहले दिन मुल्तान में इस मिस्ट्री स्पिनर ने इंग्लैंड को पूरी तरह से मुसीबत में डाल दिया। वह डेब्यू टेस्ट में खेल के पहले सेशन में 5 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने पहली पारी में 114 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए। उनके इस प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहली पारी में 281 रन पर ऑल आउट कर दिया। बता दें कि इंग्लैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

अबरार अहमद ने किया ड्रीम डेब्यू

Abrar Ahmed took a wicket in his debut Test against England

Image Source : GETTY
Abrar Ahmed took a wicket in his debut Test against England

अबरार ने अपने ज्यादातर विकेट शानदार गेंदबाजी के दम पर चटकाए पर जैक क्रॉली और बेन स्टोक्स को जित सरह से उन्होंने अपनी गुगली पर फंसाया वह उनकी गेंदबाजी का हाईलाइट था। उन्होने अपने करियर के पहले ओवर में ही पिछले मैच के शतकवीर क्रॉली को गुगली डालकर आउट किया। उनकी गेंद ने क्रॉली के बैट और पैड के बीच से घुसकर गिल्लियां बिखेर दी। इसके बाद अबरार ने एक के बाद एक, चार विकेट अपने नाम किए। उन्होंने बेन डकेट, जो रूट, ओल पोप और हैरी ब्रूक के चलता किया। इस सफलता के साथ उन्होंने ऐतिहासिक फाइव विकेट हॉल अपने नाम कर लिया।

अबरार की गेंद पर आउट होकर चौंक गए स्टोक्स

इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और विल जैक्स ने इसके बाद 61 रन की साझेदारी की। स्टोक्स ने 30 और जैक्स ने 31 रन बनाए। ठीक तभी स्टोक्स अपनी शानदार डिलीवरी लेकर आए जिसने स्टोक्स को चौंकाकर रख दिया। उनकी यह गेंद लेग स्टंप पर पिच हुई और स्पिन होकर स्टोक्स के विकेट की गिल्लियां बिखेर दी। यह गेंद कितनी करिश्माई थी इसे स्टोक्स के चेहरे पर आने वाले भावों से समझा जा सकता है। इंग्लैंड के कप्तान के लिए यह विश्वास कर पाना मुश्किल था कि आखिर यह बॉल इतनी कैसे घूमी की उनके बल्ले से बाहर निकलकर विकेट में घुस गई। स्टोक्स के विकेट गिरने और उनके चेहरे पर आने वाली भावनाओं को दिखाने वाले कई वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किए जो देखते ही देखते वायरल हो गए।

बता दें कि तीन मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था। रावलपिंडी की बेजान पिच पर जीत दर्ज करके इंग्लैंड ने सनसनी फैला दी। इस मुकाबले के पहले दिन इंग्लिश टीम ने 75 ओवर में 500 से ज्यादा रन बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था।          

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड