Thursday, May 09, 2024
Advertisement

PAK vs ENG: बटलर ने बढ़ाई इंग्लैंड की चिंता, कोच बोले- टी20 वर्ल्ड कप से पहले कोई रिस्क नहीं लेना चाहते

PAK vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर की चोट को लेकर कोच मैथ्यू मोट ने दिया अपडेट।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 27, 2022 8:02 IST
Jos Buttler, pak vs eng- India TV Hindi
Image Source : AP Jos Buttler

Highlights

  • जोस बटलर चोट की वजह से टीम से चल रहे बाहर
  • पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए एक भी मैच
  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले ठीक होने की उम्मीद

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी टी20 सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। चार मैचों की समाप्ति के बाद दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर खड़ी हैं। 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची इंग्लैंड की टीम के लिए अभी तक का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है लेकिन उसे अपने कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर की कमी काफी खल रही है। बटलर चोट की वजह से पिछले एक महीने से क्रिकेट से दूर हैं। वह टीम के साथ पाकिस्तान के दौरे पर गए हैं लेकिन अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। उनकी जगह पर मोईन अली ने चार मैचों में टीम की कमान संभाली है। इस बीच इंग्लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कोच मैथ्यू मोट ने बटलर की चोट और टीम में वापसी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

बटलर के लिए नहीं उठाना चाहते जोखिम

मोट ने पांचवें टी20 मैच से पहले इस बात की पुष्टि की कि बटलर पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उन्हें इससे उबरने में समय लगेगा। मोट ने यह भी बताया कि मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप से पहले बटलर को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है और उन्हें रिकवरी के लिए पूरा समय देना चाहता है। मोट ने हालांकि इस बात के भी संकेत दिए कि बटलर तेजी से उबर रहे हैं और पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी दो मैच खेल सकते हैं।

बटलर को दी हंड्रेड टूर्नामेंट में लगी थी चोट

गौरतलब है कि विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर बटलर दी हंड्रेड टूर्नामेंट के दौरान मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के लिए खेलते हुए चोटिल हो गए थे। उन्हें पिंडली में चोट आई थी, जिसकी वजह से उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। वह पाकिस्तान के दौरे पर भी अभी तक एक मैच नहीं खेल पाए हैं। बता दें कि जोस बटलर चोटिल होने से पहले मैनचेस्टर ओरिजिनल के लिए अच्छी फॉर्म में थे, उन्होंने 6 मैचों में दो बार पचास से अधिक का स्कोर भी बनाया था। लेकिन साउथेम्प्टन में 18 अगस्त को सदर्न ब्रेव के खिलाफ खेलते हुए वह चोट का शिकार हो गए।

टी20 वर्ल्ड कप में 22 को इंग्लैंड का पहला मैच 

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम ग्रुप ए में है और उसका पहला मुकाबला 22 अक्टूबर को अफगानिस्तान से होगा। इंग्लैंड के ग्रुप को ‘ग्रुप ऑफ डेथ’ भी कहा जा रहा है क्योंकि इसमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ अफगानिस्तान की टीम भी शामिल है, जबकि दो टीमें पहले राउंड से क्वॉलीफाई कर के इसमें शामिल होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement