PAK vs ENG: पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका, सीरीज से बाहर हुआ ये घातक गेंदबाज

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने बाजी मारी। अब दूसरे मैच से पहले पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 06, 2022 13:47 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Cricket Team

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के अलावा पाकिस्तान की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार गेंदबाज हारिस राउफ इंजरी की वजह से पूरे सीरीज से बाहर हो गए हैं। पहले मैच की दूसरी पारी में हारिस राउफ ने एक भी ओवर नहीं डाला था। हालांकि वह बल्लेबाजी करने के लिए आए थे।  

कैसे हुई इंजरी

तेज गेंदबाज हारिस राउफ दाईं जांघ में ग्रेड दो के खिंचाव के कारण इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बची टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। इंग्लैंड के खिलाफ यहां पहले टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग करते हुए गेंद के ऊपर गिरने के बाद इस 29 वर्षीय तेज गेंदबाज का एमआरआई स्कैन कराया गया था। जिसके बाद यह फैसला लिया गया। 

PCB ने अपने बयान में क्या कहा

पीसीबी ने बयान में कहा कि ‘‘स्कैन के नतीजों और फिर पीसीबी के मेडिकल स्टाफ के आकलन में नतीजा निकला कि इस तेज गेंदबाज को ग्रेड दो का खिंचाव आया है।’’ बयान के अनुसार, ‘‘हारिस लाहौर जाएंगे जहां वह राष्ट्रीय हाई परफोर्मेंस केंद्र में अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे।’’ इंग्लैंड ने सोमवार को पहले टेस्ट में 74 रन से जीत दर्ज की। दूसरा टेस्ट मुल्तान में नौ दिसंबर से जबकि तीसरा टेस्ट कराची में 17 दिसंबर से खेला जाएगा। इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन भी घुटने की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान की टीम को सीरीज के बचे हुए टेस्ट मैच में हारिस राउफ की कमी खलेगी। हालांकि पहले मैच में वह महंगे साबित हुए थे। उन्होंने 13 ओवर में 6.00 की औसत से 78 रन देकर 1 विकेट लिया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड