Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PAK vs ENG: ईडन गार्डन्स पिच का कैसा रहने वाला है मिजाज? गेंदबाज या बल्लेबाज किसका दिखेगा दबदबा

PAK vs AUS Pitch Report: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम लीग स्टेज में अपना आखिरी मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। दोनों ही टीमों के बीच ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 11, 2023 11:37 IST
Pakistan vs England- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 44वां मैच पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम के बीच में खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में पाकिस्तान भले ही अभी बनी हुई है, लेकिन उसे इस मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 280 से अधिक रनों से जीत हासिल करनी होगी। इस असंभव लक्ष्य को हासिल करना पाक टीम के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है। हालांकि दूसरी तरफ गतविजेता इंग्लैंड का प्रदर्शन देखा जाए तो वह बिल्कुल भी उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिला है। ऐसे में टीम की कोशिश मेगा इवेंट से जीत के साथ विदाई लेने की होगी साथ ही साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भी अपनी जगह को पक्का करने की होगी।

ईडन गार्डन्स की पिच पर किसका दिखेगा दबदबा

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ये अहम मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में अभी तक यहां पर 3 मैच खेले गए हैं, जिसमें सिर्फ भारतीय टीम ही पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 रनों का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुई थी। वहीं इन 3 में से 2 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की थी। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने ही बांग्लादेश के खिलाफ अपना मुकाबला जीता था। यहां की पिच धीमी होने की वजह से स्पिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिल सकता है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

दोनों टीमों के बीच एक-दूसरे के खिलाफ हेड टू हेड रिकॉर्ड देखा जाए तो पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अब तक 91 वनडे मैच खेले गए हैं, इसमें इंग्लैंड ने 56 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि पाकिस्तान की टीम सिर्फ 32 मैचों में जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है। वहीं वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें 10 मैचों में इंग्लैंड ने पांच में जबकि पाकिस्तान ने चार मैचों में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका।

यहां पर देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ।

इंग्लैंड : जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, जोस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल राशिद।

यह भी पढ़ें

ODI क्रिकेट के 52 साल के इतिहास में पहली बार बना ये खास कीर्तिमान

अफगानिस्तान की साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के साथ रिटायर हुआ उनका ये अहम खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement