Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान की साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के साथ रिटायर हुआ उनका ये अहम खिलाड़ी

Afghanistan vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान टीम ने अपने खेल से सभी का दिल जरूर जीता। अफगान टीम ने मेगा इवेंट में अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जिसमें उन्हें 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 11, 2023 7:27 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले कई खिलाड़ियों ने पहले ही ये ऐलान कर दिया था कि वह इसके बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। इसी में एक नाम अफगानिस्तान टीम के तेज गेंदबाज नवीन उल हक का भी शामिल है। सिर्फ 24 साल की उम्र में नवीन ने अपना आखिरी वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान पर खेले गए मैच में खेला। अपने रिटायरमेंट को लेकर जब नवीन ने ऐलान किया था तो उस समय सभी फैंस ने काफी हैरानी भी व्यक्त की थी। अफगानिस्तान टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

अपने करियर को लंबा रखना चाहते हैं

नवीन उल हक ने जब वनडे से रिटायरमेंट को लेकर ऐलान किया था तो उन्होंने ये साफ कर दिया था कि वह अपने करियर को लंबा रखना चाहते हैं और इसी वजह से वह टी20 फॉर्मेट में अपना पूरा ध्यान लगाएंगे। नवीने अपने रिटायरमेंट को लेकर कहा था कि अपने देश की तरफ से खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए एक सम्मान की बात है। मैं वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ इस फॉर्मेट से संन्यास ले लूंगा लेकिन मैं अफगानिस्तान के लिए टी20 फॉर्मेट में खेलना जारी रखूंगा। मेरे लिए ये फैसला लेना आसान नहीं था, लेकिन अपने करियर को लंबा खींचने के लिए मुझे ये निर्णय लेना पड़ा। मैं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और अपने सभी फैंस का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने लगातार मेरा हर परिस्थिति में सपोर्ट किया है।

नवीन उल हक ने खेले सिर्फ 15 वनडे मैच

अफगानिस्तान की तरफ से नवीन उल हक को साल 2015 में वनडे फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका मिला था। इसके बाद से वह अब तक सिर्फ 15 वनडे मैच ही खेलने में सफल हो सके। इस दौरान उन्होंने 32.18 के औसत से कुल 22 विकेट हासिल करने में सफल रहे। वहीं इस वर्ल्ड कप में नवीन के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह 8 विकेट लेने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें

बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाई सबकी क्लास, गुस्से में कही ये बात

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, लंबे समय से नहीं मिल रहा था मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement