Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PAK vs NZ, 1st Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड मजबूत, पाक के खिलाफ बनाई बढ़त

PAK vs NZ, 1st Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है और इसमें कीवियों ने बढ़त बना ली है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 28, 2022 19:26 IST
pak vs nz, pakistan vs new zealand- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

PAK vs NZ, 1st Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में जारी पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने तीसरे दिन बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड की टीम ने टॉम लैथम और केन विलियमसन के शतकों की बदौलत पाकिस्तान की पहली पारी के 438 रन के जवाब में 6 विकेट खोकर 440 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर 2 रन की अहम बढ़त भी हासिल कर ली।

लैथम ने जड़ा शतक

तीसरे दिन के खेल पर नजर डालें तो न्यूजीलैंड की टीम ने 165/0 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया लेकिन 18 रन के इजाफे के साथ ही उसे पहला झटका लगा। नौमान अली ने डेवोन कॉन्वे को एलबीडब्ल्यू आउट कर उन्हें शतक बनाने से रोक दिया और 92 रन पर चलता किया। हालांकि दूसरे छोर पर टॉम लैथम ने बिना कोई गलती किए अपना शतक पूरा किया और केन विलियमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी भी निभाई। लैथम इस दौरान 113 रन की पारी खेलकर आउट हुए। 

विलियमसन का 25वां टेस्ट शतक

दूसरे छोर पर विलियमसन ने निकोल्स (22) के साथ 41, डैरिल मिचेल (42) के साथ 65 और टॉम ब्लंडेल (47) के साथ 90 रन की अहम साझेदारियां की और टीम के स्कोर को 400 के पार पहुंचाया। एक छोर पर विकेट गिरने के बावजूद विलियमसन ने पारी को आगे बढ़ाया और अपना 25वां टेस्ट शतक पूरा किया। विलियमसन दिन का खेल खत्म होने पर 222 गेंदों में 11 चौके की मदद से 105 रन बना चुके थे। पाकिस्तान की तरफ से अबरार अहमद (3) और नौमान अली (2) ने मिलकर पांच विकेट अपने नाम किए। 

बाबर और सलमान ने लगाए थे शतक

बात करें मैच के अब तक की स्थिति पर तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद उसने कप्तान बाबर आजम की 161 और आगा सलमान की 103 रन की शतकीय पारी की बदौलत 438 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान के लिए लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे सरफराज अहमद ने भी इसमें 86 रनों का अहम योगदान दिया। वहीं न्यूजीलैंड के लिए कप्तान टिम साउथी 3 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे।

पाक दौरे पर है न्यूजीलैंड की टीम

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान दौरे पर है और यहां उसे दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड के हाथों क्लीन स्वीप होने और घर में लगातार चार टेस्ट मैच हार चुकी पाकिस्तान टीम के लिए यह मुकाबला और सीरीज दोनों अहम है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement