Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

शकील-सरफराज ने बचाई PAK की लाज, कराची में कीवियों के खिलाफ जंग जारी

पाकिस्तानी मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सऊद शकील और सरफराज अहमद ने पाकिस्तान की लाज तो बचा ली पर उसकी मुसीबत अभी खत्म नहीं हुई है। तीन दिनों का खेल खत्म हो चुका है और न्यूजीलैंड की लीड अभी बाकी है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 04, 2023 18:41 IST
Sarfaraz Ahmed and Saud Shakeel during second Test against...- India TV Hindi
Image Source : AP Sarfaraz Ahmed and Saud Shakeel during second Test against New Zealand

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में जारी दूसरा टेस्ट मैच फिलहाल बैलेंस में झूलता नजर आ रहा है। मैच में तीन दिनों का खेल हो चुका है और मुकाबला पूरी तरह से बराबरी का नजर आ रहा है। इसके पीछे की बड़ी वजह कराची की पिच है जिस पर कुल 9 सेशन का खेल हो चुका है और यह अभी भी पूरी तरह से फ्लैट और मरी हुई नजर आ रही है। हालांकि इस बैटिंग फ्रेंडली पिच पर भी पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक बड़ी पारी खेलने से चूक गए लेकिन युवा बल्लेबाज सऊद शकील करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ने में कामयाब रहे। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को एक ऐसी स्थिति में पहुंचाया जहां से वह जीत के लिए भी जोर लगा सकते हैं।

शकील के शतक और सरफराज के अर्धशतक से संभला पाकिस्तान

Saud Shakeel

Image Source : PTI
Saud Shakeel

अपने करियर का पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे शकील ने अपनी नौवीं पारी में पहला टेस्ट शतक लगाने में कामयाबी पाई। 27 साल के इस बल्लेबाज ने तीसरे दिन सेंचुरी लगाई और स्टंप्स तक 336 गेंदों में 124 रन की सुस्त पारी खेलकर क्रीज पर डटे हुए हैं। अनुभवी क्रिकेटर और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने तीसरे दिन 109 गेंदों में 78 रन की पारी खेली। टेस्ट टीम में वापसी के बाद यह उनकी लगातार तीसरी हाफ सेंचुरी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने अर्धशतक लगाए थे। पिछले मैच की पहली पारी में उन्होंने 86 और दूसरी पारी में 53 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड की लीड घटाने की होगी कोशिश

Sarfaraz Ahmed during second Test against New Zealand

Image Source : AP
Sarfaraz Ahmed during second Test against New Zealand

कराची टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान 9 विकेट के नुकसान पर 407 रन बना चुका है। शतकवीर शकील का साथ 11वें नंबर के बल्लेबाज अबरार अहमद निभा रहे हैं जिनका खाता खुलना अभी बाकी है। पाकिस्तान पहली पारी के आधार पर अभी न्यूजीलैंड से 42 रन पीछे है। मेहमानों ने पहली पारी में 449 रन बनाए थे। ऐसे में, खेल के चौथे दिन पाकिस्तान की कोशिश न्यूजीलैंड की लीड को ज्यादा से ज्यादा घटाने की होगी। यानी गुरुवार को पहले सेशन में शकील और अबरार की जोड़ी थोड़ी तेज बल्लेबजा करती नजर आ सकती है।      

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement