Thursday, April 25, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, PAK के बाद भारत दौरे से भी टीम का घातक गेंदबाज बाहर

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रही न्यूजीलैंड की टीम को वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले जबरदस्त झटका लगा है। टीम का एक घातक गेंदबाज इंजरी के चलते टीम से बाहर हो गया है। वह भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं सकेंगे।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 07, 2023 17:47 IST
Matt Henry being congratulated by his teammates- India TV Hindi
Image Source : GETTY Matt Henry being congratulated by his teammates

न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतते-जीतते रह गई। दूसरे टेस्ट में वह जीत से सिर्फ एक विकेट दूर रह गई। अब बारी तीन मैच की वनडे सीरीज की है। पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड को 9 जनवरी से इस सीरीज का आगाज करना है। इस वनडे सीरीज के शुरू होने से ठीक दो दिन पहले कीवी टीम को एक तगड़ा झटका लगा है। कप्तान केन विलियमसन की टीम से उनके एक बड़े खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ रहा है, जिससे स्क्वॉड में बदलाव करना पड़ा है। टेस्ट सीरीज को ड्रॉ पर खत्म करने को मजबूर न्यूजीलैंड को ये बदलाव भारी पड़ सकता है। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के बाद भारत का दौरा करना है। भारत के खिलाफ सीरीज में भी कीवियों को अपने इस खास हथियार के बिना ही मैदान में उतरना होगा।  

पाकिस्तान के बाद भारत दौरे से भी मैट हेनरी बाहर

Devon Conway congratulates Matt Henry for taking Shikhar Dhawan's wicket

Image Source : GETTY
Devon Conway congratulates Matt Henry for taking Shikhar Dhawan's wicket

कराची में दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन चोट के कारण न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी पाकिस्तान और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। हेनरी ने अपने 65 वनडे के अब तक के करियर में 116 विकेट चटकाए हैं और उनकी गिनती अपनी टीम के बेस्ट फास्ट बॉलर्स में होती है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ब्लैककैप्स से अपडेट देते हुए कहा ने कहा, "मैट हेनरी कराची में दूसरे टेस्ट के 5वें दिन चोट के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे और टेस्ट टीम के अन्य सदस्यों के साथ स्वदेश लौटेंगे। उनकी जगह रिप्लेसमेंट की घोषणा जल्द की जाएगी।"

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का कार्यक्रम

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की तीन मैचों की वनडे सीरीज 9 जनवरी से कराची में शुरू होगी। इसके बाद 11 और 13 जनवरी को मैच होंगे। दौरे के खात्मे के बाद न्यूजीलैंड 18 जनवरी से 1 फरवरी तक 3 वनडे और इतने ही टी20 मैचों के लिए भारत का दौरा करेगा।

भारत दौरे पर विलियमसन नहीं होंगे कप्तान

केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैचों के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान होंगे लेकिन भारत के खिलाफ टीम की कमान उनके हाथों में नहीं होगी। टॉम लैथम भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे। न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहला वनडे 18 जनवरी को हैदराबाद, 21 को रायपुर और 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। इसके बाद न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची, 29 को लखनऊ 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड ने इस टी20 सीरीज के लिए अब तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है।

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement