Saturday, April 20, 2024
Advertisement

PAK vs WI: निकोलस पूरन ने दस्ताने छोड़ गेंदबाजी में किया कमाल, पाकिस्तान के 4 स्टार खिलाड़ियों को किया आउट

निकोलस पूरन ने इस मुकाबले में 10 ओवर फेंके और 48 रन देकर चार अहम विकेट अपने नाम किए।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 12, 2022 20:02 IST
निकोलस पूरन ने फखर...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV निकोलस पूरन ने फखर जमान को आउट कर अपना पहला इंटरनेशनल विकेट लिया

Highlights

  • निकोलस पूरन ने 10 ओवर में 48 रन देकर झटके 4 विकेट
  • फखर जमान को क्लीन बोल्ड कर पूरन ने लिया पहला इंटरनेशनल विकेट
  • इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद हारिस को भी पूरन ने बनाया शिकार

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में रविवार को वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरान ने अजब-गजब धमाल किया। अक्सर तो आप पूरन को विकेटों के पीछे दंदे उखाड़ते या फिर बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते देखा होगा। लेकिन अब कैरेबियाई कप्तान ने दस्ताने छोड़ गेंदबाजी में भी हाथ आजमाया। उन्होंने मुल्तान में खेले जा रहे मुकाबले में गेंदबाजी की और क्या खूब गेंदें डालीं और मेजबान टीम को खूब छकाया।

पूरन ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को छकाया

निकोलस पूरन ने इस मैच में पूरे 10 ओवर डाले। इस दौरान उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल विकेट फखर जमान के रूप में लिया और उन्हें क्लीन बोल्ड करके वापस पवेलियन भेजा। इसके बाद पूरन रुके नहीं फिर उन्होंने पाकिस्तान के तीन और स्टार खिलाड़ियों के पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने इसके बाद दूसरे सेट बल्लेबाज इमाम उल हक को भी 62 रनों पर आउट कर दिया। स्टार खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान भी पूरन का शिकार बने और मोहम्मद हारिस अपना खाता भी नहीं खोल सके और पूरन का चौथा शिकार बन गए। 

निकोलस पूरन ने अपने इस स्पेल में 10 ओवर में 48 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। गेंदबाजी में पूरन के करियर का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। हालांकि इससे पहले भी वह एक बार गेंदबाजी कर चुके थे लेकिन तब सिर्फ तीन गेंदें फेंकते हुए उन्होंने 6 रन दिए थे। ऐसा पहली बार हुआ है कि उन्होंने पूरे 10 ओवर फेंके और इसी मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। गौरतलब है कि हाल ही में कीरोन पोलार्ड के रिटायरमेंट के बाद पूरन को वेस्टइंडीज का व्हाइट बॉल कैप्टेन बनाया गया था।

निकोलस पूरन के करियर पर एक नजर

निकोलस पूरन मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर्स में से एक हैं। उन्होंने 2016 में देश के लिए टी20 डेब्यू किया था। इसके तीन साल बाद उन्हें वनडे डेब्यू का मौका मिला था। आईपीएल में भी वह अहम खिलाड़ी हैं और वर्तमान समय में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने 43 वनडे में 1191 रन बनाए हैं और 57 टी20 में 1194 रन उनके नाम दर्ज हैं। आईपीएल में भी पूरन 912 रन बना चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement