Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

एशिया कप 2023 के लिए अब तक इन टीमों का हुआ ऐलान, यहां देखें पूरा स्क्वॉड

एशिया कप में इस साल कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन टीमों को तीन-तीन के ग्रुप में बांटा गया है। जहां टीम इंडिया पाकिस्तान और नेपाल के साथ ग्रुप में है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 12, 2023 18:57 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

एशिया कप 2023 का आयोजन 30 अगस्त से 17 सितंबर के बीच श्रीलंका और पाकिस्तान में किया जाएगा। टीम इंडिया की ओर से पहले इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से मना किए जाने के बाद एसीसी ने वेन्यू ने थोड़ा सा बदलाव किया। अब ये टूर्नामेंट पाकिस्तान के साथ-साथ श्रीलंका में भी खेला जाएगा। श्रीलंका में 9 वहीं पाकिस्तान में चार मुकाबले खेले जाएंगे। इन मैचों का आयोजन मुल्तान, पल्लेकेले, लाहौर और कोलंबो में किया जाएगा।

एशिया कप में ये टीमें लेंगी हिस्सा

एशिया कप में इस बार छह टीमें टूर्नामेंट का हिस्सा हैं जो वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। मेजबानी का अधिकार रखने वाले पाकिस्तान के अलावा, भारत, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल प्रतियोगिता का हिस्सा हैं। इस छह टीमों को तीन-तीन के ग्रुप में बांटा गया है। जहां टीम इंडिया, पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप ए वहीं श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ग्रुप बी का हिस्सा हैं।

एशिया कप 2023 के इन ग्रुप की टॉप की दो टीमें अगले दौर में पहुंचेंगी जिसे सुपर फोर कहा जाता है। दूसरे दौर की टॉप दो टीमें 17 सितंबर को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खिताब के लिए फाइनल मुकाहला खेलेगी। इस बार के एशिया कप के लिए कुल दो टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। वहीं चार टीमों के स्क्वॉड का ऐलान होना अभी बाकी है। पाकिस्तान और बांग्लादेश ने एशिया कप के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

एशिया कप के लिए सभी टीमों के स्क्वॉड

  • भारत: ऐलान होना अभी बाकी
  • पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ , मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी।
  • नेपाल: ऐलान होना अभी बाकी
  • बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तनजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन मम्हूद, महेदी हसन, नसुम अहमद, शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन , शोरफुल इस्लाम, एबादोत हुसैन, मोहम्मद नईम
  • श्रीलंका: ऐलान होना अभी बाकी
  • अफगानिस्तान: ऐलान होना अभी बाकी

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हो रहे ये 2 बल्लेबाज, बॉलिंग कोच ने कर दिया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया को मिला नया हेड कोच, आयरलैंड दौरे पर टीम के साथ जुड़ेंगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement