Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs PAK U19: पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया, इस खिलाड़ी ने शतक लगाकर छीना मैच

Asia Cup U19: एशिया कप अंडर-19 में पाकिस्तानी टीम ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के लिए एक खिलाड़ी ने शतक लगाया और टीम इंडिया से मैच छीन लिया। इस प्लेयर ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 10, 2023 20:50 IST
IND vs PAK Under-19 Asia Cup- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs PAK Under-19 Asia Cup

India vs Pakistan Under-19: पाकिस्तान ने अंडर-19 एशिया कप 2023 में टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के कप्तान साद बेग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय अंडर-19 टीम ने पाकिस्तान को जीतने के लिए 260 रनों का टारगेट दिया, जिसे पाकिस्तान ने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। 

पाकिस्तान ने जीता मैच 

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब ओपनर शामेल हुसैन सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद शाहजैब खान और अजन अवैस ने शानदार पारियां खेली। इन प्लेयर्स की बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से ही पाकिस्तान भारतीय टीम से मैच जीतने में सफल रही। अजन अवैस ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 102 रन बनाए। वहीं शाहजैब ने 63 रनों का योगदान दिया। कप्तान साद बेग ने 68 रन बनाए और वह अंत तक आउट नहीं हुए। भारत की तरफ से कोई भी गेंदबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाया। 

टीम इंडिया के लिए मुरुगन अभिषेक ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा कोई भी भारतीय बॉलर विकेट हासिल नहीं कर पाया। नमन तिवारी ने 8 ओवर में 49 रन दिए। वहीं, राज लिंबानी ने 10 ओवर में 44 रन दिए। 

भारतीय टीम के लिए तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत दिलाई। आदर्श सिंह ने 62 रन और अर्सिन कुलकर्णी ने 24 रन बनाए। कप्तान उदय सहारन ने 60 रन और सचिन धास ने 58 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया 259 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। पाकिस्तान के लिए आमिर हुसैन और उबैद शाह ने 2-2 विकेट हासिल किए। मोहम्मद जीशान के खाते में चार विकेट गए। 

नेपाल के खिलाफ होगा आखिरी मैच 

अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम ने दो मैच खेल लिए हैं, जिसमें उसे एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने पहले मैच में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया था। लेकिन अब दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम इंडिया अपना तीसरा और आखिरी मैच 12 दिसंबर को नेपाल के खिलाफ खेलेगी। 

यह भी पढ़ें: 

सीरीज शुरू होने से पहले भारत को लगा झटका, अब तक टीम के साथ नहीं जुड़ा ये स्टार खिलाड़ी

पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गया ये घातक खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement