Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs SA: सीरीज शुरू होने से पहले भारत को लगा झटका, अब तक टीम के साथ नहीं जुड़ा ये स्टार खिलाड़ी

India vs South Africa: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका लगा है, जिसमें तेज गेंदबाज दीपक चाहर अभी तक निजी कारणों की वजह से टीम के साथ नहीं जुड़ सके हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 10, 2023 18:51 IST
Deepak Chahar And Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर पहला टी20 मैच 10 दिसंबर को किंग्समीड के डरबन मैदान पर खेलना है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा है, जो निजी कारणों की वजह से अब तक टीम के साथ नहीं जुड़ सके हैं। टीम इंडिया का दल इस सीरीज में हिस्सा लेने के लिए 6 दिसंबर को साउथ अफ्रीका पहुंच गया था, लेकिन उस समय दीपक टीम के साथ नहीं गए थे। अब उनका सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में खेलना लगभग नामुमकिन लग रहा है।

परिवार के एक सदस्य के गंभीर बीमार होने की वजह से दीपक नहीं जुड़े टीम के साथ

दीपक चाहर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में खत्म हुई टी20 सीरीज के पांचवें मुकाबले से ठीक पहले अपने घर रवाना हो गए थे, जिसमें उनके परिवार में किसी एक सदस्य के गंभीर बीमार होने की खबर सामने आई थी। वहीं अब पीटीआई को बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दिए अपने बयान में ये बताया कि दीपक अभी तक डरबन में टीम के साथ नहीं जुड़े हैं क्योंकि परिवार के एक करीबी सदस्य को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की आवश्यकता थी। उन्होंने ब्रेक की अनुमति ली थी क्योंकि उन्हें अपने परिवार के सदस्य की देखभाल करने की जरूरत थी। वह आगामी दिनों में अपने परिवार के सदस्य की तबीयत के आधार पर टीम में शामिल हो सकते हैं या नहीं भी शामिल हो सकते।

भारतीय टीम में इस सीरीज के लिए हुई कुछ सीनियर खिलाड़ियों की वापसी

तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए जहां टीम इंडिया की कप्तानी सूर्यकुमार यादव संभालते हुए नजर आएंग, वहीं रवींद्र जडेजा को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की भी इस फॉर्मेट के लिए टीम में वापसी देखने को मिली है। भारत को इस टी20 सीरीज का पहला मैच जहां 10 दिसंबर को खेलना है, तो वहीं दूसरा 12 और तीसरा 14 दिसंबर को खेलेगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

'इम्पैक्ट प्लेयर रूल को हटा देना चाहिए', IPL 2024 से पहले ही इस दिग्गज ने की बड़ी मांग

PAK vs AUS: पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गया ये घातक खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement