Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PSL खत्म होते ही पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, PCB ने किए कुछ बड़े बदलाव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले कई बड़े फैसले लिए हैं। टीम चयन समिती को लेकर यह फैसला लिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट में लगातार बदलाव जारी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 24, 2024 18:29 IST
PCB- India TV Hindi
Image Source : X पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट में लगातार बदलावों का दौर जारी है। आए दिन पीसीबी द्वारा कोई न कोई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है जिसके कारण सेलेक्शन कमेटी में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। दरअसल वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान क्रिकेट में कई बदलाव किए गए हैं। वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ी उसके अलावा पीसीबी का अध्यक्ष को बदला गया, वहीं पूरे कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव हुआ है। 

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने जानकारी दी है कि पीसीबी बोर्ड ने चयनकर्ताओं के अध्यक्ष का पद हटा दिया है और अब सभी सात चयन समिति सदस्यों को समान एक जैसे पावर होंगे। इस निर्णय में सीनियर टीम के कप्तान, मुख्य कोच और डेटा विश्लेषक को शामिल किया गया है। मोहसिन नकवी ने इस मुद्दे पर कहा कि इस समिति में जो बात अलग है वह यह है कि चयन समिति का कोई अध्यक्ष नहीं होगा और प्रत्येक सदस्य के पास समान शक्तियां होंगी। संतोषजनक निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए वे बहस और तर्क के आधार पर बहुमत से निर्णय लेंगे। हमने इस समिति के प्रत्येक सदस्य को उनकी योग्यताओं का आकलन करने के लिए देखा है और हमें विश्वास है कि हमने सही विकल्प चुना है। 

कोचिंग स्टाफ को लेकर अभी भी परेशान टीम

पीसीबी की सीनियर मेंस टीम के चयन समिति में अब्दुल रज्जाक, असद शफीक, मोहम्मद यूसुफ, वहाब रियाज, कप्तान, मुख्य कोच और डेटा विश्लेषक शामिल होंगे। जो टीम को लेकर आगे के फैसले लेंगे। दूसरी ओर टीम कोचिंग को लेकर भी टीम काफी परेशान चल रही है। मुख्य कोच के लिए पाकिस्तान की अभी तक खोज नहीं कर सकी है, और नकवी ने कहा कि उनके पास इस मोर्चे पर ताजा जानकारी नहीं है। उन्होंने शेन वॉटसन के दौड़ से बाहर होने के फैसले के लिए मीडिया की अटकलों को जिम्मेदार ठहराया, क्योंकि पीसीबी ने उन्हें अपना सबसे बड़ा लक्ष्य बनाया था, हालांकि टीम कई अन्य विकल्पों के बारे में सोच रही है।

यह भी पढ़ें

संजू सैमसन ने पहले ही मैच किया बड़ा कारनामा, पिछले पांच सीजन से कर रहे हैं ऐसा

हारिस रऊफ के करियर में आया बड़ा मोड़, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लिया ये बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement