Friday, April 26, 2024
Advertisement

हसन अली को फिर किया गया बाहर, अब अचानक पाकिस्तान छोड़ इस देश की टीम से खेलने का किया फैसला

हसन अली को पाकिस्तानी टीम से लगातार बाहर किया जा रहा था।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 26, 2022 16:25 IST
Hasan Ali- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE हसन अली

Hasan Ali: पाकिस्तान के घातक तेज गेंदबाज हसन अली का करियर का करियर 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही पूरी तरह बदल चुका है। एक समय पाकिस्तान के लिए लगातार तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालने वाले हसन को अब अपने ही देश की किसी भी टीम में चुना तक नहीं जाता। अब इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान को दौरे पर आने वाली है, लेकिन उससे पहले हसन को एक बार फिर से टीम में नहीं चुना गया। जिसके बाद हसन ने अब एक दूसरी टीम से खेलने का फैसला किया है।

हसन अली का बड़ा फैसला

हसन अली को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने के बाद अगले सत्र के लिए इंग्लिश काउंटी टीम वारविकशायर आर्सेनल में शामिल किया गया है। अली 2023 के लिए वारविकशायर का पहला विदेशी हस्ताक्षर है और उसने एक समझौते पर सहमति व्यक्त की है, जो उन्हें जुलाई के अंत तक किसी भी संभावित नॉकआउट गेम और एलवी इंश्योरेंस काउंटी चैंपियनशिप सहित पूर्ण वाइटैलिटी ब्लास्ट अभियान खेलते हुए देखेगा।

अली ने दुनियाभर में टी20 टीमों में अपना प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने 131 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी और कैरेबियन सुपर लीग (सीएसएल) में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स सहित टीमों के लिए लगभग 200 टी20 विकेट लिए हैं। अली ने लंकाशायर में पिछले सीजन में इंग्लिश क्रिकेट में डेब्यू किया था, जहां उन्होंने एक संक्षिप्त रेड-बॉल अनुबंध के दौरान नायक का दर्जा हासिल किया था। वह चार सप्ताह के बाद काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन वन में अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने पांच मैचों में 20.60 की औसत से 25 विकेट लिए थे।

टीम से जुड़ने का कर रहे इंतजार

हसन अली ने कहा कि एजबस्टन में खेलने की उनकी अच्छी यादें हैं और वह टीम के साथ जुड़ने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वारविकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (डब्ल्यूसीसीसी) की वेबसाइट पर अली के हवाले से कहा गया है, "मैं वारविकशायर के साथ करार करके खुश हूं क्योंकि वे एक महत्वाकांक्षी क्लब हैं और एजबस्टन एक ऐसा मैदान है, जहां मैंने हमेशा खेलने का आनंद लिया है।" उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मैं अपने अनुभव से टीम की मदद कर सकता हूं और कुछ जीत में योगदान दे सकता हूं, शायद एक ट्रॉफी भी।"

अली ने अपने पहले बड़े टूर्नामेंट- 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में वैश्विक मंच पर अपनी छाप छोड़ने से पहले 2016 में पाकिस्तान में डेब्यू किया था। वह चैंपियंस ट्रॉफी में 14.69 की औसत से 13 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement