Friday, May 10, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने साल 2023 में पहली बार किया करिश्मा, अब्दुला शफीक की बदौलत हासिल किया ये मुकाम

PAK vs AFG: अफगानिस्तान को जीतने के लिए पाकिस्तानी टीम ने 283 रनों का टारगेट दिया। इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने एक बड़ा करिश्मा कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 23, 2023 19:28 IST
PAK vs AFG- India TV Hindi
Image Source : AP PAK vs AFG

Pakistan vs Afghanistan: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम ने अभी तक चार मुकाबले खेले हैं और दो में हार का सामना करना पड़ा है। इस समय पाकिस्तानी टीम का अफगानिस्तान से मुकाबला हो रहा है।  इस मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को जीतने के लिए 283 रनों का टारगेट दिया है। इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने एक ऐसा कारनामा किया है, जो इससे पहले साल 2023 में नहीं किया था। वनडे वर्ल्ड

पाकिस्तान ने किया ये कमाल 

इस मैच से पहले इस साल वनडे के पावरप्ले में पाकिस्तानी टीम एक भी छक्का नहीं लगा पाई थी। इसी वजह से टीम को कई बार आलोचना का शिकार होना पड़ा। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पाकिस्तान ने पहले 10 ओवर में बिना किसी नकुसान के 56 रन बनाए। पावरप्ले में पाकिस्तान के लिए अब्दुला शफीक ने 5वें ओवर में छक्का लगाया। इसी के साथ साल 2023 में पावरप्ले ओवर्स में वनडे में पाकिस्तान के लिए यह पहला छक्का लगा था। पाकिस्तानी टीम ने पावरप्ले में 1168 गेंदों के बाद पावरप्ले में छक्का लगाया है। 

शानदार फॉर्म में हैं अब्दुला शफीक 

अब्दुला शफीक भारत में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप के अपने डेब्यू मैच में ही शतक जड़कर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वह अभी तक मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में 255 रन बना चुके हैं। 

पाकिस्तान ने दिया 283 रनों का टारगेट 

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तानी टीम ने अफगानिस्तान को जीतने के लिए 283 रनों का टारगेट दिया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 74 रन, अब्दुला शफीक ने 58 रन, इफ्तिखार अहमद और शादाब खान ने 40-40 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही पाकिस्तानी टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। 

यह भी पढ़ें: 

हार के बाद पाकिस्तान टीम दो फाड़! PCB ने उठाया ये कदम

Bishan Singh Bedi के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप, निधन के बाद पीएम मोदी सहित दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement