Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 : हार के बाद पाकिस्तान टीम दो फाड़! PCB ने उठाया ये कदम

Babar Azam vs Shaheen Shah Afridi : पाकिस्तानी टीम इस साल के वनडे विश्व कप में अ​ब तक दो ही मैच जीत पाई है और उसके बाद महज चार अंक हैं। इस बीच ऐसी खबरें हैं कि खिलाड़ी खुद ही आपस में भिड़े हुए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 23, 2023 17:25 IST
Babar Azam vs Shaheen Shah Afridi :- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam vs Shaheen Shah Afridi :

Babar Azam vs Shaheen Shah Afridi : भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे ​वर्ल्ड कप के बीच पाकिस्तानी टीम बुरी फंस गई है, ऐसा जान पड़ता है। एक तो टीम को भारत से हार का सामना करना पड़ा और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया से भी उसे हार मिली। अब तक चार में से दो ही मुकाबले टीम ने अपने नाम किए हैं। इस बीच जिसका पहले से अंदेशा था, वो भी शायद हो रहा है। खबर है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी आपस में ही भिड़ गए हैं। ये बात कितनी सही है और कितनी गलत, ये तो कहना मुश्किल हैं, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस बीच जरूर सामने आकर पूरे मामले में अपनी बात रखनी पड़ी है। 

पाकिस्तानी टीम में दो गुट बने होने की लगाई जा रही हैं अटकलें, बाबर और शाहीन आमने सामने 

पाकिस्तानी टीम में हमेशा से ही दो गुट रहे हैं। एक तो वो जो सत्ता में होता है, यानी कप्तान और दूसरा उसका विरोधी गुट। श्रीलंका में खेले गए एशिया कप में जब पाकिस्तानी टीम हारी थी, तब भी इसी तरह की खबरें आई थीं कि टीम दो गुटों में बंट गई है और खिलाड़ी आपस में ज्यादा बातचीत नहीं करते हैं। बताया जाता है कि ये दो गुट बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी के हैं और दोनों में आपस में ठनी हुई है। आपसी लड़ाई की बातें इतनी ज्यादा शोर शराबे के बीच सामने आईं कि अब पीसीबी चीफ जका अशरफ का भी बयान आया है, जिसे आपको ​गौर से पढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी विश्व कप 2023 में भाग लेने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम में किसी भी आंतरिक कलह के बारे में हालिया अटकलों का खंडन करता है। मीडिया के एक वर्ग की ओर से प्रसारित अफवाहों के विपरीत, पीसीबी स्पष्ट रूप से आश्वासन देता है कि टीम एकजुट है। उनका कहना है कि इन निराधार दावों का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं है। बयान में आगे ये भी कहा गया है कि पीसीबी इस तरह की झूठी खबर के प्रसार से निराश है। इस बीच क्रिकबज की एक ​रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि बाबर आजम के विरोधी शाहीन अफरीदी को मोहम्मद रिजवान और इमाम-उल-हक सहित कुछ खिलाड़ियों का साथ मिला हुआ है। 

पाकिस्तान के लिए मुश्किल है सेमीफाइनल की राह 
पाकिस्तानी टीम ने अब तक इस साल के विश्व कप में चार मैच खेल लिए हैं और पांचवां मुकाबला अभी चेन्नई में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जा रहा है। विश्व कप में पाकिस्तान ने दो मैच जीते हैं और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद पाकिस्तान को 27 अक्टूबर को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका, 31 अक्टूबर को कोलकाता में बांग्लादेश, 4 नवंबर को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड और 11 नवंबर को कोलकाता में इंग्लैंड से भिड़ना है। यानी कई बड़े ओर तगड़े मुकाबले होने बाकी हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उपकप्तान शादाब खान की वापसी हो गई है, बताया गया कि मोहम्मद नवाज बुखार को बुखार आ गया है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2024 : संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स में बड़ा बदलाव

ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया के प्लेयर्स को मिला ब्रेक, इतने दिन बाद अगला मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement