Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024 : संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स में बड़ा बदलाव

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन से पहले टीमों की तैयारी शुरू हो गई है और उनकी कोशिश है कि और भी मजबूती दी जाए। इस बीच एक बार की इंडियन प्रीमियर लीग की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने बड़ा ऐलान कर दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 23, 2023 16:47 IST
Rajasthan Roylas Team in IPL- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan Roylas Team in IPL

IPL 2024 : अभी तो भारत में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 चल रहा है। विश्वभर के दिग्गज खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों से खेल रहे हैं। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में से एक आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग को अभी शुरू होने में देर है, लेकिन टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हुई हैं। अभी खास तौर पर अपर मैनेजमेंट में बदलाव हो रहा है। उसके बाद टीम में भी बदलाव दिखाई दे सकता है। वैसे भी माना जा रहा है कि इस बार मार्च के आखिर में आईपीएल का आगाज हो सकता है और इससे पहले दिसंंबर में ऑक्शन की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। खैर इस बीच संजू सैमसन की कप्तानी वाली और आईपीएल 2022 में फाइनल खेलने वाली राजस्थान रॉयल्स में अपने स्टॉफ में कुछ बदलाव किया है। 

राजस्थान रॉयल्स ने शेन बॉन्ड को बनाया गेंदबाजी कोच 

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड को राजस्थान रॉयल्स ने सहायक कोच और तेज गेंदबाजी कोच बनाने का ऐलान किया है। शेन बॉन्ड इससे पहले मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच की भूमिका ​निभा रहे थे। बॉन्ड जब खेला करते थे उस वक्त वे अपनी तेजी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने साल 2012 से 2015 के बीच न्यूजीलैंड के लिए भी गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया है। शेन बॉन्ड जब न्यूजतीलैंड के बॉलिंग कोच थे, तब साल 2015 में न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी वनडे विश्व कप 2015 के फाइनल तक में जाने में कामयाब हुआ था। इसी के बाद वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े गए थे। वह नौ सीजन तक टीम के कोचिंग में रहे, इसमें से मुंबई इंडियंस ने चार बार खिताब पर कब्जा किया। 

शेन बॉन्ड राजस्थान से जुड़कर काफी खुश 
इस बीच शेन बॉन्ड का स्वागत करते हुए राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा कि शेन महानतम तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उन्हें कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को गाइड करने का अनुभव है। उनके पास जरूरी ज्ञान का खजाना है। संगकारा ने कहा कि उन्होंने आईपीएल और भारत में कई साल तक काम किया है और फ्रेंचाइजी क्रिकेट से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उधर खुद शेन बॉन्ड ने राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने पर कहा कि यह एक बेहतरीन फ्रेंचाइजी है जो अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध है। टीम की गेंदबाजी ग्रुप में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का शानदार मिश्रण है। उनके साथ काम करना अद्भुत होगा।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया के प्लेयर्स को मिला ब्रेक, इतने दिन बाद अगला मुकाबला

ODI World Cup 2023 Points Table : टीम इंडिया टॉप पर, लेकिन ये है टेंशन की बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement