Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया के प्लेयर्स को मिला ब्रेक, इतने दिन बाद अगला मुकाबला

ODI World Cup 2023 : भारतीय टीम 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ने के बाद अब सीधे 29 तारीख को अपना अगला मैच खेलेगी, ऐसे में अभी करीब एक सप्ताह का ब्रेक है, इसलिए प्लेयर्स आराम कर सकत हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 23, 2023 15:14 IST
Indian Cricket Team in ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team in ODI World Cup 2023

ODI World Cup 2023 : भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इस वक्त अच्छे फॉर्म और टच में नजर आ रही है। टीम अब तक खेले गए अपने पांच के पांच मैच जीतने में कामयाब रही है। फिलवक्त न्यूजीलैंड को पछाड़कर टीम नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हो गई है। इस बीच धर्मशाला का मैच पूरा होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को ब्रेक मिल गया है, ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि अब टीम का अगला मुकाबला लंबे ब्रेक के बाद होगा। इस दौरान आराम और घूमने का मौका प्लेयर्स को मिल जाएगा। 

टीम इंडिया 25 अक्टूबर को लखनऊ के लिए होगी रवाना 

भारतीय क्रिकेट टीम को 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड पर जीत के बाद दो दिन का ब्रेक दिया गया है, हालांकि कई खिलाड़ी अभी हिमाचल प्रदेश में ही हैं और वहां के पहाड़ी इलाकों में भ्रमण कर रहे हैं, वहीं कुछ खिलाड़ी अपने अपने घर चले गए हैं। अब टीम का अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को खेला जाएगा। ये मैच लखनऊ में होगा। इस बीच टीम के प्रवक्ता ने क्रिकबज से बात करते हुए बताया कि टीम 25 अक्टूबर को लखनऊ के लिए निकलेगी। फिलवक्त कोई प्रैक्टिस या नेट सेशन की योजना नहीं है। यानी टीम को दो दिन तक रेस्ट करने और घूमने का मौका जरूर मिल गया है, हालांकि इसके बाद जब टीम फिर से मैदान में उतरेगी तो उसके बाद ज्यादा वक्त नहीं होगा। अभी टीम के चार और मैच लीग चरण के बाकी हैं। 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला है। इसके बाद दो नवंबर को मुंबई में श्रीलंका से आमना सामना होगा। 5 नवंबर को टीम कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। इसके बाद 12 नवंबर को बेंगलुरु में नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेला जाएगा। ये लीग चरण का आखिरी मुकाबला होगा। इसके बाद ही सेमीफाइनल की लाइनअप भी तय हो जाएगी, तभी पता चलेगा कि सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला किस टीम से कब और कहां होगा। 

हार्दिक पांड्या अभी एनसीए में इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं मुकाबला 
इस बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि इंग्लैंड के खिलाफ जब मैच होगा तो टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या खेलने के लिए तैयार होंगे या फिर अभी और इंतजार करना होगा। पता चला है कि हार्दिक पांड्या पुणे में बांग्लादेश के ​खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे, इसलिए वे टीम के साथ धर्मशाला नहीं जा पाए थे, उन्हें सीधा बेंगलुरु भेजा गया था। वहां एनसीए में वे जल्द से जल्द ठीक होने की काशिश में हैं। खबर ये है​ कि बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि हार्दिक पांड्या की जगह किसी दूसरे रिप्लेसमेंट की जरूरत नहीं पड़ेगी, पूरी उम्मीद है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले ठीक हो जाएंगे। शायद यही टीम इंडिया और फैंस भी चाहते होंगे। इस बीच अच्छी खबर ये भी है कि ईशान किशन भी अब पूरी तरह से ठीक हैं, पता चला था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले उन्हें किसी कीड़े ने काट लिया था, लेकिन अब वे पूरी तरह से ठीक हैं और अगर जरूरत हुई तो वे भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।  

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI World Cup 2023 Points Table : टीम इंडिया टॉप पर, लेकिन ये है टेंशन की बात

PAK vs AFG: पाकिस्तान की टीम पर दोहरी मार, इस स्टार खिलाड़ी की बिगड़ी तबीयत

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement