Friday, May 03, 2024
Advertisement

सरफराज को टीम इंडिया में मिली जगह, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दे दी बधाई; कहा-बहुत ज्यादा खुश हूं

Sarfaraz Khan: सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। उन्हें पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिला है। इस पर एक पाकिस्तानी बल्लेबाज ने सरफराज खान को बधाई दी है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 30, 2024 7:22 IST
Sarfaraz Khan And Babar Azam-Imam Ul haq- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sarfaraz Khan And Babar Azam-Imam Ul haq

Imam Ul Haq On Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बाहर हो गए हैं। विराट कोहली टीम इंडिया के शुरुआती दो टेस्ट मैचों से पहले ही बाहर चल रहे हैं। अब राहुल-जडेजा की जगह सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में तीन खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह दी है। इनमें सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर शामिल हैं। 

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कही ये बात 

सरफराज खान को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में मौका मिला है। उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलते ही पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम उल हक ने बधाई दी है। इमाम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि बधाई हो भाई। मैं तुम्हारे लिए बहुत ही ज्यादा खुश हूं। इसके बाद उन्होंने दिल वाली दो इमोजी भी बनाई हैं। 

पहली बार मिली टीम इंडिया में जगह

सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में पिछले 9 सालों से खेल रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ सालों में बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन किया है और अपने बल्ले की धमक दिखाई है। अब अच्छे प्रदर्शन का उन्हें इनाम मिला है। सरफराज को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है और उन्हें घरेलू क्रिकेट का डॉन ब्रेडमैन कहा जाता है। 

ऐसा रहा है करियर

सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट के 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 3912 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक शामिल हैं। वह एक बार क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने 37 लिस्ट ए मैचों में 629 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 96 टी20 मैचों में 1188 रन बनाए हैं। सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने का चांस मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें: 

अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत का सुपर 6 का पहला मैच आज, जानें कैसे देखें LIVE

टेस्ट सीरीज के बीच बदल गई टीम इंडिया, इन 3 खिलाड़ियों को स्क्वॉड में किया गया शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement