Monday, May 13, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के गेंदबाज के लिए खुशखबरी, ICC ने इस मामले में दिखाई हरी झंडी

पाकिस्तान के इस स्टार पेसर ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में डेब्यू पर ट्रिपल विकेट मेडन ओवर फेंका था। इसी मैच में उनके एक्शन पर सवाल उठे थे।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 09, 2022 18:02 IST
मोहम्मद हसनैन...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मोहम्मद हसनैन पाकिस्तानी टीम के साथ

Highlights

  • पाकिस्तान के युवा पेसर मोहम्मद हसनैन पर बीबीएल के दौरान लगा था बैन
  • बीबीएल के डेब्यू मैच में ही हसनैन के एक्शन पर उठे थे सवाल
  • पाकिस्तान के लिए 18 टी20 इंटरनेशनल और 8 वनडे मैच खेल चुके हैं हसनैन

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। उनके गेंदबाजी एक्शन को लेकर बिग बैश लीग के दौरान सवाल उठे थे। इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हसनैन के ऊपर बैन लगा दिया था। लेकिन अब आईसीसी ने उन्हें हरी झंडी दे दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। गौरतलब है कि हसनैन के बॉलिंग एक्शन पर बीबीएल डेब्यू के दौरान अंपायर गेरार्ड अबूड द्वारा रिपोर्ट किया गया था। 

खास बात यह थी कि जिस मैच में हसनैन के एक्शन पर सवाल उठे थे, उसी मैच में उन्होंने ट्रिपल विकेट मेडन ओवर से डेब्यू किया था। इस मैच के दौरान स्क्वॉयर लेग अंपायर अबूड ने उनके एक्शन को रिपोर्ट किया था। इसके बाद उनके ऊपर बैन लगा। हालांकि अब पाकिस्तान के यह 21 वर्षीय तेज गेंदबाज एक बार फिर से मैदान पर जलवा बिखेरने को तैयार है। अब आईसीसी ने उन्हें हरी झंडी दे दी है जिससे वह सभी स्तर के क्रिकेट में खेल सकते हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को कहा कि हसनैन का गेंदबाजी एक्शन वैध पाया गया है। बोर्ड ने बताया कि, फिर से हुई जांच में उनकी कोहनी आईसीसी के वैध गेंदबाजी नियमों के अंतर्गत 15 डिग्री के अंदर मुड़ती पाई गई। पीसीबी ने कहा, ‘‘इसलिए वह अब क्रिकेट के सभी प्रारूपों में गेंदबाजी बहाल कर सकते हैं जिसमें विश्व स्तर पर घरेलू क्रिकेट भी शामिल है।’’ बैन लगने के बाद वह आईसीसी की निगरानी में हुए टेस्ट में गेंदबाजी एक्शन में विफल हो गए थे।

हसनैन के करियर पर एक नजर

मोहम्मद हसनैन ने पाकिस्तान के लिए अभी तक 18 टी20 इंटरनेशनल और 8 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। उनके नाम 12 वनडे और 17 टी20 विकेट दर्ज हैं। वनडे में एक बार वह एक मैच में 5 विकेट भी ले चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 26 रन देकर 5 विकेट है। 2019 में वनडे फॉर्मेट से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement