Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Parthiv Patel: हरभजन सिंह के नक्शेकदम पर चले पार्थिव पटेल, संन्यास लेने के बाद करेंगे मैदान पर वापसी

Parthiv Patel: पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल क्रिकेट से संन्यास लेने के कुछ ही महीनों के बाद करेंगे मैदान पर वापसी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 15, 2022 18:01 IST
Parthiv Patel, Harbhajan Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY Parthiv Patel, Harbhajan Singh

Highlights

  • पार्थिव पटेल संन्यास के बाद करेंगे मैदान पर वापसी
  • पार्थिव ने पकड़ी हरभजन सिंह की राह
  • लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलेंगे दोनों पूर्व भारतीय धुरंधर

Parthiv Patel: पार्थिव पटेल ने कुछ ही महीने पहले क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी, पर वे जल्द क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं। इस साल सितंबर के महीने में पार्थिव पटेल भी हरभजन सिंह के नक्शे कदम पर चलते नजर आएंगे। पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज फिर से क्रिकेट खेलते हुए दिखेंगे।

पार्थिव पटेल सितंबर में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दूसरे सीजन में हिस्सा लेंगे। उनसे कुछ ही दिन पहले भारत के ऑल टाइम बेस्ट ऑफ स्पिनर में गिने जाने वाले हरभजन सिंह ने भी इस लीग में खेलने की स्वीकृति दी थी। हरभजन ने दिसंबर 2021 में क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास लिया था लेकिन वे खुद को क्रिकेट के मैदान से 10 महीने से ज्यादा दूर नहीं रख सके। यानी पार्थिव ने भी अपने भविष्य के लिए ठीक वही राह चुनी जिसपर भज्जी चल रहे हैं। इन दोनों के अलावा, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान, युसूफ पठान भी लीजेंड्स क्रिकेट लीग में खेलने के लिए कमर कस चुके हैं। वहीं तीन अन्य पूर्व भारतीय खिलाड़ी, स्पिनर प्रज्ञान ओझा, ऑलराउंड रीतिंदर सिंह सोढ़ी और तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने भी लीग की ड्राफ्ट प्रक्रिया का हिस्सा बनने की पुष्टि कर दी है। इन तमाम भारतीय धुरंधरों के अलावा आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली, श्रीलंका के पूर्व महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन भी इस लीग में खेलेंगे।

इस बीच, लीग ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन और श्रीलंका के पूर्व कप्तान थिसारा परेरा भी उनसे जुड़ गए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर लैंडल सिमंस और दिनेश रामदीन को भी आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल किया गया है।

लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन में कुल चार टीमों के लए 110 पूर्व क्रिकेटर्स हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट का शुरूआती स्टेज ओमान में खेला गया था जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने भारत, एशिया और वर्ल्ड इलेवन टीमों का प्रतिनिधित्व किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement