Saturday, May 04, 2024
Advertisement

भारत के इन खिलाड़ियों से खौफ खा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम, पैट कमिंस ने जताई चिंता

भारत के खिलाफ अपने पहले वर्ल्ड कप मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने एक बड़ा बयान दिया है। दोनों टीमे 8 अक्टूबर को एक-दूसरे का सामना करेंगी।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 07, 2023 17:35 IST
Team Australia- India TV Hindi
Image Source : AP Team Australia

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। दोनों ही टीमें इस साल वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती आई है और ऐसे में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के ऊपर थोड़ी हावी नजर आ रही है। भारत के स्पिन डिपार्टमेंट से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम सबसे ज्यादा खौफ खा रही है।

कमिंस ने जताई बड़ी चिंता

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि वर्ल्ड कप मैच में चेपॉक की धीमी पिच पर भारतीय स्पिनरों से निपटना उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। भारत इस मैच में अपने तीनों स्पिनर कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के साथ उतर सकता है। कमिंस ने कहा कि उनके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है विशेष कर घरेलू परिस्थितियों में उनके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इसलिए हमारे लिए यह एक चुनौती होगी।

इस चीज से मिलेगा ऑस्ट्रेलिया को फायदा

हालांकि कमिंस को उम्मीद है कि भारत के स्पिनरों के खिलाफ खेलने का पिछला अनुभव उनके लिए फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि हमने उनका कई बार सामना किया है। इसलिए हमारे बल्लेबाजों की उनके खिलाफ खेलने के लिए अपनी रणनीति होगी। हमें कुछ अवसरों पर उनके खिलाफ सफलता मिली है जबकि कुछ अवसरों पर उन्होंने हमारे खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है। कमिंस को इसके साथ ही उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलने का अनुभव ही टीम के काम आएगा। उन्होंने कहा कि हम इस मैदान पर अक्सर खेलते रहे हैं। अक्सर देखा गया है कि जब भी हम भारत का दौरा करते रहे हैं यहां जरूर मैच होता है। हमारे कुछ खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते रहे हैं इसलिए इससे हमें मदद मिल सकती है।

INPUT- PTI

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में उतर पाएंगे शुभमन गिल? कप्तान रोहित ने किया बड़ा खुलासा

ODI World Cup 2023: बांग्लादेश की वर्ल्ड कप में धमाकेदार शुरुआत, ये खिलाड़ी रहा मैच का सबसे बड़ा हीरो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement