Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs PAK: जय शाह की टिप्पणी से पाकिस्तान में मचा हड़कंप, PCB ने दी एक और बंटवारे की चेतावनी

IND vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप 2023 की मेजबानी जाने के डर से परेशान है। उसने टी20 वर्ल्ड कप के बीच एक नया राग छेड़ दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: October 19, 2022 16:02 IST
Jay Shah, Ramiz Raja- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Jay Shah, Ramiz Raja

Highlights

  • जय शाह की टिप्पणी से परेशान हुआ पाकिस्तान
  • पीसीबी ने जय शाह से की इमेरजेंसी मीटिंग बुलाने की गुजारिश
  • जय शाह ने की थी एशिया कप को पाकिस्तान से शिफ्ट किए जाने की बात

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप सर पर खड़ा है। पाकिस्तान को पहले मैच में ही इस ग्लोबल टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला खेलना है। आर्च राइवल्स भारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होने वाले महामुकाबले की तैयारी की जगह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए मगजमारी कर रहा है। टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम की तैयारी से इतर पीसीबी 2023 एशिया कप की मेजबानी को लेकर लगातार एशियन क्रिकेट काउंसिल से तनातनी पर आमादा है। इसी कड़ी में उसने एसीसी के सामने एशिया कप वेन्यू में हुए बदलाव को लेकर अपना पक्ष रखा है।

एशिया कप 2023 की मेजबानी जाने से परेशान पीसीबी

एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए कहा था कि भारतीय टीम अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जा सकता है। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर में हलचल तेज हो गई। पीसीबी चीफ रमीज राजा ने पाकिस्तानी बोर्ड की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी किया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी की प्रेस रिलीज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशियन क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जय शाह की टिप्पणी पर मंगलवार को अपना स्टेटमेंट जारी किया है। पीसीबी ने अपने प्रेस रिलीज में लिखा, “पीसीबी कल एसीसी अध्यक्ष जय शाह द्वारा एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने को लेकर कि गई टिप्पणी से हैरान और परेशान है। ये टिप्पणी एशियन क्रिकेट काउंसिल के बोर्ड या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से सलाह किए बगैर की गई और इसके दूरगामी प्रभाव के बारे में भी नहीं सोचा गया।”

“पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी एसीसी से पूरा समर्थन मिलने के बाद दी गई थी। ऐसे में एसीसी अध्यक्ष शाह की ये टिप्पणी अकेले लिए गए फैसले का नतीजा है। यह सितंबर 1983 में स्थापित एशियन क्रिकेट काउंसिल की स्पिरीट के खिलाफ है।”

“इस तरह की टिप्पणी एशियन और इंटरनेशनल क्रिकेट को अलग-अलग टुकड़ों में बांट सकती है। इससे 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के भारत दौरे पर भी असर हो सकता है।”

पीसीबी ने जय शाह से इमेरजेंसी मीटिंग बुलाने की मांग की

“एसीसी अध्यक्ष की इस टिप्पणी पर पीसीबी को अबतक को आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। बहरहाल पीसीबी इस हालात में एसीसी से एक इमेरजेंसी मीटिंग कराने का निवेदन करता है ताकि इस संवेदनशील मसले पर बातचीत की जा सके।”   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement