Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी खिलाड़ी को अपनी ये हरकत पड़ी भारी, PCB ने ही ठोक दिया भारी जुर्माना

Azam Khan: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ही देश के खिलाड़ी पर बड़ा एक्शन लिया है। ये खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नियमों का उल्लंघन कर रहा था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 27, 2023 17:24 IST
Azam Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान

Azam Khan: पाकिस्तान में इस समय नेशनल टी-20 टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा एक्शन लिया है। PCB ने अपने ही देश के खिलाड़ी पर भारी जुर्माना लगा दिया है। इस खिलाड़ी पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के कपड़े और उपकरण नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। 

PCB ने इस खिलाड़ी पर ठोका भारी जुर्माना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कराची व्हाइट्स की टीम के बल्लेबाज आजम खान के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। बता दें आजम खान पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान रह चुके मोइन खान के बेटे हैं। आजम खान भी पाकिस्तान की टीम के लिए  टी20 फॉर्मेट में खेलते हैं। दरअसल, नेशनल टी20 मैच के दौरान आजम खान ने अपने बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा लगाया था। इसी वजह से उनपर जुर्माना लगाया गया है। उनकी 50% मैच फीस काटी गई है। 

Azam Khan

Image Source : TWITTER
पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान

क्या कहता है ICC का नियम?

ICC के कपड़ों और उपकरणों के लिए नियमों के मुताबिक, खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों को आर्म बैंड या कपड़ों या उपकरणों से जुड़ी बाकी वस्तुओं को पहनने, प्रदर्शित करने या अन्यथा संदेश देने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जो राजनीतिक, धार्मिक, बयान देता हो। बता दें पीसीबी ने आजम खान को वॉर्निंग भी दी है कि अगर वह आगे इस तरह के स्टिकर का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें सस्पेंड भी किया जा सकता है। इतना ही नहीं, रिपोर्ट्स की माने तो आजम खान ने इसी टूर्नामेंट के पिछले दो मैचों में भी बैट पर झंडा लगाया था। 

आजम खान का इंटरनेशनल करियर 

आजम खान ने पाकिस्तान की टीम के लिए  टी20 फॉर्मेट में साल 2021 में डेब्यू किया था। तब से उन्हें पाकिस्तान की टीम में केवल 5 मौके मिले हैं। इन 5 मैचों में उन्होंने 2.33 की औसत से सिर्फ 7 रन ही बनाए है। हालांकि अगल-अलग टी20 लीग में उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। 

ये भी पढ़ें

IPL: ये कैसी नाइंसाफी! हार्दिक पांड्या को 15 करोड़, लेकिन IPL में रिंकू सिंह की कीमत बस इतने रुपये

IPL 2024 ऑक्शन में इस टीम को करनी होगी सबसे ज्यादा खरीदारी, किसके पास कितने प्लेयर्स

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement