Saturday, April 27, 2024
Advertisement

24 घंटे में ही अपने फैसले से पलट गया PCB, इस खिलाड़ी पर लिया था बड़ा एक्शन

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में अपने एक खिलाड़ी पर बड़ा एक्शन लिया था। लेकिन पीसीबी ने 24 घंटे में ही अपना फैसला बदल लिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 28, 2023 17:00 IST
Pakistan Cricket Board- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बदला अपना फैसला

Azam Khan fine Waived Off: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 27 नवंबर 2023 को अपने ही देश के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया था। पीसीबी ने एक खिलाड़ी पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के कपड़े और उपकरण नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। लेकिन 24 घंटे में ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना फैसला बदल लिया है।

अपने फैसले से पलट गया PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने नेशनल टी-20 चैंपियनशिप के दौरान अपने बल्ले पर फलस्तीन के झंडे का इस्तेमाल करने पर विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान पर लगाए गए 50 प्रतिशत मैच फीस के जुर्माने को पूरी तरह से माफ कर दिया है। आजम खान ने अपने बल्ले से फलस्तीन के झंडे का स्टीकर हटाने से इनकार कर दिया था। आजम मैच के दौरान अंपायर के निर्देशों का पालन करने में बार-बार विफल रहे। यह पीसीबी के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहायक कार्मिक के लिए आचार संहिता के अनुच्छेद 2.4 का उल्लंघन है। जिसके बाद PCB ने उनके खिलाफ एक्शन लिया था। 

पीसीबी ने जारी किया ये बयान 

पीसीबी ने जुर्माना पूरी तरह से माफ करने का कोई कारण नहीं बताया है। बोर्ड ने इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी कि आजम आगामी मैचों में अपने बल्ले से स्टीकर हटाने के लिए सहमत हुए है या नहीं। पीसीबी ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि मैच अधिकारियों द्वारा आजम खान पर लगाए गए 50 प्रतिशत जुर्माने की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने समीक्षा की है और उसे माफ कर दिया है। कराची व्हाइट्स टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज को नेशनल बैंक टी20 कप 2023-24 मैच के दौरान कराची स्टेडियम में लाहौर ब्लूज के खिलाफ लेवल-एक के अपराध का दोषी पाया गया था। इसके कारण मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। 

मोहम्मद रिजवान ने भी की थी ऐसी हरकत 

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों को अपने उपकरण या पहनाने पर बिना अनुमति के किसी तरह के प्रदर्शन या व्यक्तिगत संदेश देने की अनुमति नहीं है। इसके लिए पीसीबी क्रिकेट संचालन विभाग द्वारा पहले से मंजूरी की जरूरत है। बता दें आजम ने पाकिस्तान के लिए अपना पिछला मैच 2023 में ही खेला था। भारत में हाल ही में हुए वर्ल्ड कप के दौरान भी पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने गजा में रह रहे फलस्तीन के लोगों के समर्थन में एक्स पर लिखा था। आईसीसी ने हालांकि इसे उनकी निजी राय मानते हुए उन पर जुर्माना नहीं लगाया था।

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 में खेलेगी इस छोटे देश की टीम, क्वालीफाई कर फैंस को किया हैरान!

IPL 2024 से पहले एक और टीम का बदला जाएगा कप्तान! किसके हाथ में होगी कमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement