Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले एक और टीम का बदला जाएगा कप्तान! किसके हाथ में होगी कमान

IPL 2024 : गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद अपना नया कप्तान शुभमन गिल को बनाया है। लेकिन अभी एक और टीम का कप्तान बदले जाने की संभावना जताई जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 28, 2023 16:20 IST
Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : PTI रिषभ पंत

IPL 2024 update : आईपीएल 2024 का आयोजन मार्च के आखिर में शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि अभी तक इसका शेड्यूल जारी नहीं किया गया है और न ही बीसीसीआई ने कोई तारीख बताई है। इस बीच रिटेंशन के अगले ही दिन एक टीम ने अपने कप्तान के नाम में बदलाव कर दिया है। हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद संभावना जताई जा रही थी कि शुभमन गिल ही गुजरात टाइटंस के कप्तान होंगे, और हुआ भी ऐसा ही। लेकिन अगर आपको लगता है कि अब किसी भी टीम का कप्तान नहीं बदला जाएगा तो ऐसा नहीं है। आईपीएल के आगाज से पहले एक और टीम का कप्तान बदला जा सकता है। 

रिषभ पंत की हो सकती है आईपीएल 2024 में वापसी

हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद अब शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के नए कप्तान हैं। एमआई की कप्तानी अगले सीजन में कौन करेगा, ये अभी साफ नहीं है, हो सकता है कि इसको लेकर जल्द ही कोई फैसला लिया जाए। इस बीच खबर है कि टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले रिषभ पंत की वापसी की संभावनाएं जाग रही हैं। माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 में रिषभ पंत की क्रिकेट के मैदान में वापसी हो जाएगी। रिषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को एक सड़क हादसे में बुरी तरह से चोटिल हो गए थे, इसके बाद मैदान से दूरी बनाए हुए हैं। लेकिन पिछले दिनों कुछ वीडियो सामने आए थे, जिसमें दिख रहा है कि रिषभ पंत अब काफी हद तक ठीक हो चुके हैं और जल्द ही वापसी करेंगे। 

डेविड वार्नर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन रहा था निराशाजनक 

रिषभ पंत की गैरमौजूदगी में आईपीएल 2023 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी डेविड वार्नर ने संभाली थी। इससे पहले वे सनराइजर्स हैदराबाद के भी कप्तान रह चुके हैं। हालांकि उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। टीम आखिरी चार में तो नहीं ही जा पाई, साथ ही प्वाइंट्स टेबल में दस टीमों में नौवें नंबर पर ही थी। अगर रिषभ पंत आते हैं तो ये पक्का है कि टीम की कमान डेविड वार्नर से लेकर फिर से रिषभ पंत के हाथ में दे दी जाएगी, क्यों​कि उनकी कप्तानी में इससे पहले टीम का बहुत अच्छा तो नहीं, लेकिन ठीकठाक प्रदर्शन रहा था। हालांकि बदलाव का ऐलान तभी किया जाएगा, जब ये पूरी तरह से पक्का जाएगा कि रिषभ पंत आईपीएल खेलेंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

जसप्रीत बुमराह ने अचानक उठाया ऐसा कदम, क्रिकेट जगत में आया भूचाल

IND vs AUS T20I : तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, किसे मिलेगा मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement