Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 से बाहर हुई बाबर आजम की टीम, ग्रुप स्टेज की शेर; प्लेऑफ में हुई ढेर

Babar Azam: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में बाबर आजम की टीम को एलिमिनेटर-2 में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम PSL 2024 से बाहर हो गई है। जबकि टीम ने ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 17, 2024 10:56 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PAKISTAN SUPER LEAGUE TWITTER Babar Azam

Pakistan Super League 2024: पाकिस्तान सुपर 2024 के फाइनल की टीमें तय हो गई हैं। शादाब खान की कप्तानी वाली इस्लामाबाद यूनाइटेड और मोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली मुल्तान सुल्तांस की टीमों के बीच PSL 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी को एलिमिनेटर-2 में इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के बाबर आजम की टीम पाकिस्तान सुपर लीग 2024 से बाहर हो गई है। 

ग्रुप स्टेज में किया दमदार प्रदर्शन 

बाबर आजम की पेशावर जाल्मी टीम ने ग्रुप स्टेज में बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन किया था। टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर रही थी। पेशावर ने ग्रुप स्टेज में 10 मुकाबले खेले, जिसमें से टीम को 6 में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा। बाबर आजम PSL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। इससे लग रहा था कि टीम प्लेऑफ में अच्छा प्रदर्शन करेगी। लेकिन ऐसा हो ना सका। 

प्लेऑफ के दोनों मैचों में मिली हार

प्लेऑफ के क्वालीफायर में पेशावर जाल्मी का सामना मुल्तान सुल्तांस से हुआ। जहां मुल्तान की टीम ने पेशावर को 7 विकेट से शिकस्त दे दी और मुल्तान ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। लेकिन इसके बाद भी एलिमिनेटर-2 को जीतकर पेशावर के पास फाइनल में जगह बनाने का चांस था, लेकिन एलिमिनेटर-2 में टीम को 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। 

फाइनल में पहुंची शादाब खान की टीम 

एलिमिनेटर-2 में इस्लामाबाद यूनाटेड के कप्तान शादाब खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पेशावर ने 20 ओवर में 185 रन बनाए। टीम के लिए सैम अयूब ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। मोहम्मद हारिस ने 40 रनों का योगदान दिया। बाबर आजम 25 रन ही बना सके। इससे लग रहा था कि पेशावर की टीम आसानी से मैच जीत जाएगी। लेकिन इस्लामाबाद के लिए इमाद वसीम और हैदर अली ने तूफानी बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाकर टीम को फाइनल का टिकट दिलाया। इमाद ने 40 गेंदों में 59 रन और हैदर अली ने 52 रन बनाए। शानदार पारी के लिए इमाद वसीम को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। हार के साथ बाबर आजम की टीम की एक बार फिर फाइनल में जाने की उम्मीदें टूट गईं। 

यह भी पढ़ें: 

WPL 2024 Final: RCB और दिल्ली कैपिटल्स की ऐसी हो सकती है Playing 11, क्या इन प्लेयर्स को मिलेगी जगह?

'मैं पूरी जिंदगी धोनी का कर्जदार रहूंगा', 13 साल पुरानी बात को याद करके अश्विन हुए भावुक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement