Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL 2024: फिल सॉल्ट ने तोड़ा सौरव गांगुली का बड़ा रिकॉर्ड, ईडन गार्डन्स में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा फिल सॉल्ट का आईपीएल के इस सीजन में बल्ला जमकर बोलता हुआ दिखाई दे रहा है। केकेआर की तरफ से खेलते हुए सॉल्ट ने आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक 392 रन 49 के औसत से बनाए हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 30, 2024 10:29 IST
Phil Salt And Sunil Narine- India TV Hindi
Image Source : AP फिल सॉल्ट और सुनील नारायण

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़ंत देखने को मिली। इस मैच को केकेआर ने बड़ी आसानी से 16.3 ओवरों में 7 विकेट से अपने नाम कर लिया जिसमें फिल सॉल्ट के बल्ले से शानदार 68 रनों की पारी सिर्फ 33 गेंदों में देखने को मिली। सॉल्ट ने अपनी इस पारी के दम पर आईपीएल में सौरव गांगुली के 14 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। फिल सॉल्ट इस सीजन अब तक बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए हैं, जिसमें उन्होंने केकेआर के लिए बतौर ओपनिंग बल्लेबाज सुनील नारायण के साथ मिलकर तेज शुरुआत देने में अहम भूमिका अदा की है।

आईपीएल के एक सीजन में ईडन गार्डन्स पर बनाए सबसे ज्यादा रन

फिल सॉल्ट के बल्ले से अब तक इस सीजन 9 मैचों में 49 के औसत से 392 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 182.35 का देखने को मिला है। सॉल्ट अब तक इस सीजन में 4 अर्धशतकीय पारियां भी खेल चुके हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स स्टेडियम में फिल सॉल्ट का प्रदर्शन अब तक बल्ले से टीम के बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले काफी शानदार देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 6 पारियों में 344 रन बना चुके हैं। इसी के साथ सॉल्ट अब आईपीएल के एक सीजन में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम पर था, जिन्होंने साल 2010 में खेले गए आईपीएल सीजन में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 7 पारियों में 331 रन बनाए थे।

आईपीएल के एक सीजन में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

  • फिल सॉल्ट - 344 रन (6 पारियां, आईपीएल 2024)*
  • सौरव गांगुली - 331 रन (7 पारियां, आईपीएल 2010)
  • आंद्रे रसेल - 311 रन (7 पारियां, आईपीएल 2019)
  • क्रिस लिन - 303 रन (9 पारियां, आईपीएल 2018)

पावरप्ले में केकेआर के लिए एक मैच में बनाए सॉल्ट ने सबसे ज्यादा रन

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में फिल सॉल्ट ने अपनी 68 रनों की पारी के दौरान पहले 6 ओवरों में 60 रन बना दिए थे। इसी के साथ सॉल्ट अब आईपीएल में केकेआर के लिए एक मैच में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड सुनील नारायण के नाम पर था, जिन्होंने साल 2017 के सीजन में आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में 54 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें

KKR vs DC: सुनील नरेन का बड़ा कारनामा, IPL की इस खास लिस्ट में मलिंगा को पछाड़कर बने नंबर-1

IPL 2024: KKR की ईडन गार्डन्स में ऐतिहासिक जीत, आईपीएल के इस खास रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement