Friday, March 29, 2024
Advertisement

महिला विश्व कप पर पीएम नरेंद्र मोदी की भी नजर, ऑस्ट्रेलिया पीएम को दी बधाई

भारतीय म​हिला टीम ने अभी तक पांच मैच खेले हैं और उसमें से तीन में हार व दो में जीत मिली है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 21, 2022 18:40 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi

इस वक्त न्यूजीलैंड में महिला वन डे विश्व कप खेला जा रहा है। सभी टीमें इसे जीतने की जीतोड़ कोशिश में जुटी हैं। इस बीच भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत खास नहीं रहा है। भारतीय म​हिला टीम ने अभी तक पांच मैच खेले हैं और उसमें से तीन में हार व दो में जीत मिली है। अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला 22 मार्च को बांग्लादेश से होना है। टीम इंडिया अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, लेकिन इसके लिए उसे दोनों मैच जीतने ही होंगे। इस बीच भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी नजर विश्व कप कप है। 

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरीसन से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईसीसी महिला विश्व कप में आस्ट्रेलियाई टीम के शानदार प्रदर्शन पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरीसन को बधाई दी है। पीएम नरेंद्र मोदी और स्कॉट मौरीसन ने वर्चुअल वार्ता में द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक विषयों पर बात की, जिसमें यूक्रेन पर रूस का हमला शामिल है। नरेंद्र मोदी ने शुरुआती टिप्पणी में कहा कि क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन पर आपको बहुत बधाई। शनिवार का मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता, लेकिन टूर्नामेंट अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों की टीमों को मेरी शुभकामनाएं। ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार के मैच में भारत को छह विकेट से हराया था। प्रधानमंत्री मोदी ने प्राचीन भारतीय कलाकृतियां लौटाने के लिए भी मौरीसन को धन्यवाद दिया।

अंक तालिका में टीम इंडिया नंबर चार पर 
भारतीय टीम दो मैच जीतकर इस वक्त चौथे पायदान पर खड़ी है। भारत के इस वक्त चार अंक हैं। अगर भारत बचे हुए दोनों मैच जीत लेता है तो उसके आठ अंक हो जाएंगे। अभी तक केवल ऑस्ट्रेलिया की टीम ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर पाई है। बाकी तीन टीमें कौन सी होंगी, ये अभी कहना मुश्किल है। भारतीय टीम भी लगातार अपनी कोशिश कर रही है कि अंतिम चार में जगह सुरक्षित कर ली जाए। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement